scriptCG Weather Update: काली घटाएं, ठंडी हवाएं…छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट, जानें आने वाले दिनों कैसा रहेगा मौसम? | CG Weather Update: Rain alert in Chhattisgarh | Patrika News
बिलासपुर

CG Weather Update: काली घटाएं, ठंडी हवाएं…छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट, जानें आने वाले दिनों कैसा रहेगा मौसम?

CG Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार मानसून द्रोणिका औसत समुद्र तल पर सामान्य स्थिति के करीब है। दूसरी ओर एक चक्रवाती परिसंचरण बंगाल की पूर्व तटीय खाड़ीके ऊपर समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर स्थित है।

बिलासपुरJul 07, 2024 / 07:37 am

Khyati Parihar

CG Weather Update
CG Weather Update: बिलासपुर में शुक्रवार को सुबह से शाम तक धूप-छांव वाली स्थिति रही, रात में भी बादल छाए रहे पर बारिश नहीं हुई। इससे अधिकतम तापमान एक बार फिर 30 डिग्री के ग्राफ को पार करते हुए 31.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। बहरहाल जिले में अब तक 26.3 मिमी बारिश हो चुकी है।
शुक्रवार को सुबह से शाम तक धूपछांव की स्थिति बनती रही। रात मेें आसमान में हल्के बादल जरूर छाए रहे पर बारिश नहीं हुई। लिहाजा बाजारों में लोगों की चहल-पहल बनी रही। हालांकि बारिश न होने से उमस भरी गर्मी से लोग जरूर परेशान रहे। लेकिन दूसरी ओर बाहर निकल कर लोगों का काम करना आसान रहा। इस बीच अधिकतम तापमान जहां 31.4 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियसदर्ज किया गया। बतादें कि बारिश होने पर अधिकतम तापमान 30 डिग्री के नीचे पहुंच जाता है। पिछले करीब 5 दिन से इसी क्रम में तापमान का ग्राफ 30 डिग्री के अंदर ही उतार-चढ़ाव भरा रहा।
यह भी पढ़ें

Bilaspur Fraud News: भरोसे का कत्ल! भाई-भतीजे ने मिलकर की 3 करोड़ की ठगी, इस तरह किया विश्वासघात..गिरफ्तार

CG Weather Update: प्रमुख शहरों के तापमान पर एक नजर

स्थान – अधिकतम – न्यूनतम
बिलासपुर – 31.4 – 24.8
पेंड्रा – 29.5 – 22.6
अंबिकापुर – 28.9 – 24.4
रायपुर – 32.6 – 25.7
जगदलपुर – 29.8 – 23.0
दुर्ग – 32.2 – 24.0
राजनांदगांव – 33.5 – 24.2

Weather Update: आज कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार मानसून द्रोणिका औसत समुद्र तल पर सामान्य स्थिति के करीब है। दूसरी ओर एक चक्रवाती परिसंचरण बंगाल की पूर्व तटीय खाड़ीके ऊपर समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर स्थित है। इसके प्रभाव से शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

Rain Alert: सबसे अधिक वर्षा बेलतरा तहसील में

जिले में औसत वर्षा 26.3 मि.मी. दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश बेलतरा तहसील में हुई है। भू अभिलेख शाखा के अनुसार बिलासपुर तहसील में 23.0 मि.मी., बिल्हा में 42.6 मि.मी., मस्तूरी में 24.4 मि.मी., तखतपुर में 20.0 मि.मी., कोटा में 15.0 मि.मी., सीपत में 21.2 मि.मी., बोदरी में 16.3 मि.मी., बेलगहना में 33.2 मि.मी., बेलतरा में 55.1 मि.मी., रतनपुर में 17.2 मि.मी., सकरी में 20.8 मि.मी., पचपेड़ी में 26.2 मि.मी. वर्षा दर्ज की गई है।

खरीफ फसल के लिए उपयुक्त बारिश

किसानों के अनुसार इस बार मानसूनी बारिश जरूर देर से शुरू हुई, पर दिन दिनों रह-रह कर हो रही बारिश खेती के लिहाज से फायदेमंद है। यही वजह है कि खरीफ फसल के लिए खेतों की जुताई व बोआई जोरशोर से शुरू की गई है।

Hindi News/ Bilaspur / CG Weather Update: काली घटाएं, ठंडी हवाएं…छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट, जानें आने वाले दिनों कैसा रहेगा मौसम?

ट्रेंडिंग वीडियो