scriptCG News: सड़क पर आवारा मवेशी मिले तो मालिकों पर होगी FIR, कलेक्टर-एसपी ने दिए निर्देश | CG News: If stray cattle are found on the road, FIR will be filed against the | Patrika News
बिलासपुर

CG News: सड़क पर आवारा मवेशी मिले तो मालिकों पर होगी FIR, कलेक्टर-एसपी ने दिए निर्देश

CG News: बिलासपुर जिले में सड़क पर आवारा मवेशी मिलने पर संबंधित मवेशी के मालिक पर एफआईआर दर्ज होगी। कलेक्टर -एसपी कांफ्रेंस में दिए निर्देशों के परिपालन में कलेक्टर अवनीश शरण और एसपी रजनेश सिंह ने देर शाम अधिकारियों की बैठक में ये निर्देश दिए।

बिलासपुरSep 15, 2024 / 03:23 pm

Shradha Jaiswal

cg news
CG News: सड़क पर आवारा मवेशी मिले तो मालिकों पर होगी FIR, कलेक्टर-एसपी ने दिए निर्देशछत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में सड़क पर आवारा मवेशी मिलने पर संबंधित मवेशी के मालिक पर एफआईआर दर्ज होगी। गौ-तस्करी के मामलों में प्रभावी नियंत्रण के लिए ऐसे मामलों में कड़ी कार्रवाई भी होगी। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय द्वारा कलेक्टर -एसपी कांफ्रेंस में दिए निर्देशों के परिपालन में कलेक्टर अवनीश शरण और एसपी रजनेश सिंह ने देर शाम अधिकारियों की बैठक में ये निर्देश दिए। इस दौरान आवारा मवेशियों के प्रबंधन के लिए भी विचार -विमर्श किया गया।
यह भी पढ़ें

CG News: तीजा मिलन समारोह में CM साय समेत ये दिग्गज हुए शामिल, महिलाओं को दी शुभकामनाएं, देखें Photos

CG News: जिला कार्यालय पशु क्रूरता निवारण समिति की बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सड़क पर आवारा मवेशी मिलने पर संबंधित मवेशी के मालिक पर कार्रवाई की जाएगी। पशु मालिक पर एफआईआर दर्ज किया जाएगा। अशक्त पशु को सड़क पर छोड़ता है तो उसके लिए भी दंड का प्रावधान है।
cg news

CG News: वाहन चालक पर भी होगी कार्रवाई

यदि कोई वाहन चालक द्वारा मवेशी की सड़क दुर्घटना होती है तो वाहन चालक और वाहन मालिक पर केस दर्ज कर वाहन भी राजसात कर लिया जाएगा। एसपी ने बताया कि ऐसी एक घटना में वाहन चालक पर एफआईआर दर्ज किया गया है और उनका वाहन राजसात कर लिया गया है। एनएच के अधिकारियों से कहा गया कि एनएच पर मवेशी ना दिखे। इसके लिए गांव में वॉलेंटियर नियुक्त करें। बैठक में निगम कमिश्नर अमित कुमार, जिपं सीईओ आरपी चौहान भी मौजूद रहे।

Hindi News/ Bilaspur / CG News: सड़क पर आवारा मवेशी मिले तो मालिकों पर होगी FIR, कलेक्टर-एसपी ने दिए निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो