scriptCG lift accident: लिफ्ट के नीचे खून टपकने लगा तब चला मौत का पता, 15 वर्षीय किशोर का फंस गया था सिर | CG lift accident: 15-year-old boy died when his head was stuck in lift | Patrika News
बिलासपुर

CG lift accident: लिफ्ट के नीचे खून टपकने लगा तब चला मौत का पता, 15 वर्षीय किशोर का फंस गया था सिर

CG lift accident: इलेक्ट्रिकल दुकान की ओपन लिफ्ट में फंसकर नाबालिग की मौत से उठे सवाल, आखिर दुकान में बच्चा क्या काम कर रहा था, जबकि नाबालिगो ंके किसी भी संस्थान में काम करने पर है मनाही

बिलासपुरAug 01, 2024 / 02:32 pm

rampravesh vishwakarma

CG lift accident
बिलासपुर. CG lift accident: इलेक्ट्रिकल दुकान की ओपन लिफ्ट से चौथे माले में सामान ले जाने के दौरान 15 वर्षीय नाबालिग का सिर फंस कर दीवार से 10 फीट तक रगड़ाया, जिससे उसकी मौके पर ही उसकी मौत (CG lift accident) हो गई। अब सवाल यह उठता है कि बच्चा आखिर दुकान में क्यों काम कर रहा था, जबकि नाबालिगों को किसी भी संस्थान में काम करने देने की कानूनन मनाही है। सिटी कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस कई सवालों को लेकर जांच में जुटी हुई है।
गांधी चौक समीप स्थित चार मंजिला विशाल इलेक्ट्रिकल्स दुकान में उस वक्त हडक़ंप मच गया, जब डोंगापारा जूना बिलासपुर निवासी 15 वर्षीय बालक की लिफ्ट में फंसने से मौत हो गई।

CG lift accident
बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह जूना बिलासपुर जनकबाई घाट निवासी सुमित पिता बल्लू केवट प्रथम तल से इलेक्ट्रिक सामान लेकर चौथे माले में ओपन लिफ्ट (CG lift accident) से जा रहा था। तीसरी मंजिल में जब लिफ्ट पहुंची, तभी उसका सिर लिफ्ट व दीवार के बीच में फंस गया। दीवार से उसका सिर रगड़ाते हुए चौथी मंजिल तक पहुंचा।
लिफ्ट से नीचे जब खून टपका, तब दुकान के स्टाफ व संचालक भरत हरियानी को उस पर नजर पड़ी, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इधर सिटी कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची और मर्ग कायम करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए सिम्स भिजवाया।
यह भी पढ़ें
लिफ्ट के लिए छोड़ा गया था होल, आधी रात को चौथी मंजिल पर युवक ने जैसे ही कदम बढ़ाया मिली मौत

दुकान संचालक को पुलिस का नोटिस

इस घटना को लेकर पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर शव को पोस्ट्रमार्टम के लिए भेजा है। जांच शुरू करते हुए दुकान संचालक को नोटिस देकर जवाब मांगा है कि चार मंजिला दुकान के लिए क्या नगर निगम से परमिशन लिया गया था?
CG lift accident
क्या लिफ्ट के लिए जरूरी सुरक्षा मानकों का पालन किया गया है? इसके अलावा बिजली विभाग के अधिकारियों को पत्र लिख कर लिफ्ट की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें
Girl raped: नाबालिक लडक़ी से जंगल में कई बार बलात्कार, नाना की रिपोर्ट पर आरोपी गिरफ्तार

परिजन ने बताया- मां के साथ बेटा भी करता था दुकान में काम

दुकान संचालक भरत हरियानी का कहना है कि सुमित उसकी दुकान में काम नहीं करता था। उसकी मां 15 साल से उसके घर में काम कर रही है। काम के दौरान वह छोटू को दुकान में छोड़ कर चली जाती थी। वह लिफ्ट (CG lift accident) में कैसे चढ़ा, उन्हें पता नहीं।
इधर मृतक के चाचा शिवा कुमार ने बताया कि सुमित गलत संगत में पड़ कर बिगड़ गया था। उसे रास्ते में लाने के लिए मां उसे अपने साथ काम पर ले जाती थी। मां दुकान संचालक के घर में काम करती थी, तो बेटा दुकान में। इस तरह यह सिद्ध हो गया कि नाबालिग दुकान में काम करता था।

लिफ्ट में सिर फंसने से हुई मौत

बिलासपुर कोतवाली टीआई एसआर साहू ने बताया कि लिफ्ट में सिर फंसने से 15 वर्षीय बालक की मौत हो गई। मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Hindi News/ Bilaspur / CG lift accident: लिफ्ट के नीचे खून टपकने लगा तब चला मौत का पता, 15 वर्षीय किशोर का फंस गया था सिर

ट्रेंडिंग वीडियो