scriptCG Fraud News: बिलासपुर में रिटायर्ड शिक्षक से 80 लाख की साइबर ठगी, शातिरों ने इस तरह जाल में फंसाया | CG Fraud News: Cyber fraud of Rs 80 lakh from retired teacher in Bilaspur | Patrika News
बिलासपुर

CG Fraud News: बिलासपुर में रिटायर्ड शिक्षक से 80 लाख की साइबर ठगी, शातिरों ने इस तरह जाल में फंसाया

Bilaspur Fraud News: बिलासपुर में एक रिटायर्ड शिक्षक 8 लाख रुपए ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है। ठगों ने उन्हें इस तरह फंसाया की वो उनके झांसे में आकर अपनी जमापूंजी गवां बैठे।

बिलासपुरJul 15, 2024 / 11:15 am

Khyati Parihar

CG Fraud News
Fraud News: बिलासपुर मंगला निवासी रिटायर्ड शिक्षक से इंश्योरेंश कंपनी में जमा राशि दिलाने का झांसा देकर साइबर ठग ने 80 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली। साइबर ठग गिरोह ने इंश्योरेंश कंपनी व मिनिस्ट्री आफ फायनेंस का अधिकारी बनकर 14 महीनों में अलग-अलग 27 खातों में रकम का ट्रांजेक्शन करवाता रहा।
ठगी अहसास होने पर शिक्षक ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस के अनुसार वाजपेयी कैशल मंगला निवासी विरेन्द्र कुमार (63) रिटायर्ड कर्मचारी है। पीड़ित ने शिकायत में बताया कि 30 मई 2023 की सुबह उनके मोबाइल पर अलग-अलग 2 नंबरों से फोन आया। फोनकर्ता ने अपना नाम अजय अग्रवाल व विष्णु प्रभाकर बताया।
लाइफ इंश्योरेंस का बताया अधिकारी : उन्होंने खुद को लाइफ इंश्योरेंस कंपनी हैदराबाद का अधिकारी बताते हुए कहा कि जिस कंपनी में उन्होंने इनवेस्ट किया है उसके एजेंट ने इसे इक्विटी फंड में डाल दिया है, इससे उन्हें नुकसान हो रहा है।
यह भी पढ़ें

CG Fraud News: प्रोफेसर से बना ठग! 370 लोगों से कर चुका है चार करोड़ की धोखाधड़ी, ऐसे फंसाता था जाल में…11 साल बाद पकड़ाया

Thagi News: दोनों ने बताया कि एक पॉलिसी लेने पर एजेंट के खाते में जाने वाली रकम सीधे उनके अकाउंट में आने लगेगी। झांसे में आकर विरेन्द्र कुमार देवांगन ने विभिन्न किस्तों 8 लोगों के अकाउंट में 79 लाख 85 हजार 9 सौ 12 रूपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद जब विरेंद्र ने अपने खाते में रकम नहीं आने की बात कही तो ठगों ने उन्हेें और रुपए जमा कराने कहा। ठगों ने कहा कि और रुपए जमा नहीं कराए तो उन्हें खाते में रकम नहीं मिलेगी। इसके बाद रिटायर्ड शिक्षक को ठगी का अहसास हुआ और उसने सायबर रेंज थाने शिकायत दर्ज कराई।
रिटायर्ड कर्मचारी ने रेंज थाने पहुंच कर धोखाधाड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। अपराध दर्ज कर आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा।

CG Fraud News
यहां जनवरी 2024 से जून 2024 तक छत्तीसगढ़ में साइबर अपराध के मामलों की संख्या दर्शाने वाला चार्ट दिया गया है। यह प्रवृत्ति छह महीने की अवधि में मामलों में क्रमिक वृद्धि दर्शाती है।

Hindi News/ Bilaspur / CG Fraud News: बिलासपुर में रिटायर्ड शिक्षक से 80 लाख की साइबर ठगी, शातिरों ने इस तरह जाल में फंसाया

ट्रेंडिंग वीडियो