scriptCG Fraud Case: SECL में नौकरी लगवाने के नाम पर 9 लाख की ठगी, आरोपी ने इस तरह जाल में फंसाया…केस दर्ज | CG Fraud Case: Rs 9 lakhs defrauded in name of getting job in SECL | Patrika News
बिलासपुर

CG Fraud Case: SECL में नौकरी लगवाने के नाम पर 9 लाख की ठगी, आरोपी ने इस तरह जाल में फंसाया…केस दर्ज

Bilaspur Fraud News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिला में नौकरी लगाने के नाम पर 9 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। फेसबुकिया दोस्ती के झांसे में आकर युवक ठगी का शिकार हो गया है।

बिलासपुरJul 20, 2024 / 12:14 pm

Khyati Parihar

CG Crime News
Fraud News: बिलासपुर दीनदयाल मंगला निवासी युवक की दोस्ती फेसबुक पर एक युवक से हुई। फेसबुकिया दोस्ती इतनी बढ़ी कि झांसे में आकर युवक ने आरोपी को 9 लाख रुपए बहन व रिश्तेदारों से लेकर दे दिया। रुपए लेने के बाद आरोपी ने अपना नबर बंद कर दिया। धोखाधड़ी का शिकार युवक सिविल लाइन थाने पहुंचा और मामले में अपराध दर्ज करने की आवेदन दिया है।
पुलिस के अनुसार दीनदयाल मंगला निवासी नलील लाल पिता सुनील लाल टाइल्स मिस्त्री का काम करते हैं। पीड़ित ने बताया कि उनकी दोस्ती वर्ष 2019 में फेसबुक के माध्यम से प्रवीण कुमार पिता रामगोपाल यादव निासी आमापारा जांजगीर चांपा से हुई। दोनों के बीच दोस्ती काफी गहरी होने पर प्रवीण का नलील कुमार के घर आना जाने लगा। इस दौरान प्रवीण कुमार ने बताया कि उनके पिता कोरबा एसईसीएल में अधिकारी हैं।
यह भी पढ़ें

Bilaspur Cyber Crime: इंस्टाग्राम से कपड़ा खरीदना महिला को पड़ा भारी, एक झटके में अकाउंट हुआ खाली…शातिर ने ऐसे ठगा

CG Fraud Case: आरोपी प्रवीण ने बताया कि एसईसीएल दीपका में सुपरवाइजर पद के लिए वैकेंसी निकलने वाली है। उसकी पहचान कुछ अधिकारियों से है वह अपनी नौकरी के लिए बात कर चुकी है, एक दो और की भी नौकरी लगवा सकता है। एसईसीएल दीपका में सुपरवाइजर की नौकरी करने की इच्छा नलील लाल ने कही तो प्रवीण ने 9 से 10 लाख रुपए खर्च लगने की बात कही। नलील लाल नेे अपनी बहन व अन्य रिश्तेदारों से 9 लाख रुपए एकत्र कर प्रवीण कुमार यादव को दे दिया।
रुपए लेने के बाद कुछ दिनों तक तो वह घूमाता रहा और फिर एक दिन मोबाइल ही बंद कर दिया। पीड़ित को जब ठगी का एहसास हुआ तो सिविल लाइन थाने पहुंच कर मामले की शिकायत सिविल लाइन थाने में की हैं। पुलिस आवेदन लेकर मामले में जांच कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Hindi News/ Bilaspur / CG Fraud Case: SECL में नौकरी लगवाने के नाम पर 9 लाख की ठगी, आरोपी ने इस तरह जाल में फंसाया…केस दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो