scriptCG Fraud: बीएड की छात्रा से क्रिप्टो करेंसी में लाभ देने का झांसा देकर 2.5 लाख की ठगी, FIR दर्ज | CG Fraud: B.Ed student cheated of Rs 2.5 lakh on the pretext of profit in crypto currency, FIR registered | Patrika News
बिलासपुर

CG Fraud: बीएड की छात्रा से क्रिप्टो करेंसी में लाभ देने का झांसा देकर 2.5 लाख की ठगी, FIR दर्ज

CG Fraud: इसके लिए उसे फाइन पटना होगा। शुरुआत में ठगों द्वारा बताए गए फाइन को प्रार्थिया ने जमा कर दिया।

बिलासपुरJun 07, 2024 / 07:07 am

Shrishti Singh

CG Fraud

CG Fraud: बिलासपुर में जबड़ापारा की रहने वाली बी.एड की छात्रा से साइबर ठगों ने 2 लाख 40 हजार रुपए से अधिक की ठगी कर ली है। प्रार्थिया कुसुम दीवान पिता स्व. खुलेश्वर धर दीवान (25) ने सरकंडा थाने में अज्ञात ठगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। प्रार्थिया ने बताया ठगों ने उसे क्रिप्टो करंसी में लाभ देने का झांसा देकर यूपीआई तथा एनईएफटी के माध्यम से रुपए लेकर धोखाधड़ी की है।

यह भी पढ़ें

CG Fraud Case: BEO ने किया गोलमाल, 2 रिटायर्ड प्रधान पाठकों को दिया लाखों रुपए, सस्पेंड

प्रार्थिया ने अपनी एफआईआर में बताया कि उसे एक अनजान नंबर से कॉल आया, कॉल उठाने पर सामने वाले ने उसे वर्क फ्रॉम होने के नाम पर गूगल मैप में रिव्यु देने का काम दिया। प्रार्थिया को काम के बदले ठग पैसे भी देने लग गए। इसके बाद ठगों ने प्रार्थिया को डाटा टास्क करने को कहा जिसमें फेक क्रिप्टो करंसी बेवसाइट का लिंक देकर उसमे आईडी बनाने को कहते हुए शुरू में 1000 रुपए जमा करने को कहा।

प्रार्थिया ने एक हजार जमा किए और शुरुआती ट्रेड में प्रार्थिया को 300 रुपए का फायदा भी मिला। बाद में ठगों द्वारा प्रार्थी को अधिक फायदे का लालच देकर विभिन्न किस्तों में उनसे करीब ढाई लाख रुपए की ठगी कर दी। प्रार्थिया की शिकायत पर सरकंडा थाना पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें

CG Fraud Case: एकाउंटेंट की बड़ी हेराफेरी, कर्मचारियों की EPF राशि से पार किए 40 लाख से ज्यादा रुपए, मचा हंगामा

CG Fraud: लालच ले डूबा

300 रुपए लाभ कमाने के बाद ठगों ने प्रार्थिया को 7000 रुपए जमा करने को कहा। लेकिन इस बार ठगों ने प्रार्थिया का अकाउंट फ्रीज कर दिया। ठग प्रार्थिया से कहने लगे कि तुहारी गलती की वजह से तुहारा अकाउंट फ्रीज हुआ है और दूसरों को भी नुकसान हुआ है। इसके लिए उसे फाइन पटना होगा। शुरुआत में ठगों द्वारा बताए गए फाइन को प्रार्थिया ने जमा कर दिया।

Hindi News/ Bilaspur / CG Fraud: बीएड की छात्रा से क्रिप्टो करेंसी में लाभ देने का झांसा देकर 2.5 लाख की ठगी, FIR दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो