scriptCG Crime News: छात्रों से चावल ढुलवा रही प्रधान पाठक, काम नहीं करने पर बच्चों पर ढाती थी जुर्म, Video वायरल | CG Crime News: Video of principal making students carry rice goes viral | Patrika News
बिलासपुर

CG Crime News: छात्रों से चावल ढुलवा रही प्रधान पाठक, काम नहीं करने पर बच्चों पर ढाती थी जुर्म, Video वायरल

Crime News: मस्तूरी जनपद के ग्राम पंचायत सोन की शासकीय प्राथमिक शाला में प्रधान पाठक पुष्पा साहू पर बच्चों से मजदूरों की तरह काम करवाने का गंभीर मामला सामने आया है।

बिलासपुरOct 05, 2024 / 02:13 pm

Khyati Parihar

CG Crime News
CG Crime News: 10 से 12 वर्ष के स्कूली बच्चों का साइकिल में चावल ढोते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो मस्तूरी ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक शाला सोन का है। बच्चों का एक ऑडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रधान पाठिका उनसे सोसाइटी से स्कूल तक चावल लाने के लिए कहती हैं। इसके लिए पैसा भी देती हैं। यदि वे यह नहीं करते तो मारती हैं। इस पर प्रधान पाठिका पुष्पा साहू का कहना है कि उन पर लगाए आरोप बेबुनियाद हैं। वे स्वयं प्यून को लेकर चावल लेने जाती हैं। उन्हें पद से हटाने की साजिश की जा रही है।

वीडियो की जांच के बाद कार्रवाई: डीईओ

डीईओ टीआर साहू का कहना है कि प्राथमिक शाला सोन में पहले भी इस तरह की शिकायत मिल चुकी है। बीईओ को भेजकर एक बार जांच कराते हुए हेडमास्टर को नोटिस भी दिया था। वायरल वीडियो की जांच कराई जाएगी। वीडियो की जांच के लिए बीईओ को भेजकर बच्चों से भी बयान लिया जाएगा, जिसके आधार पर दोषी लोगों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जा सके।
यह भी पढ़ें

Live in Relationship में रह रही युवती फांसी पर झूली, बायफ्रेंड पहले था शादीशुदा लेकिन… वजह जानकर रह जाएंगे दंग

CG Crime News: जांच में प्रधान पाठक को दोषी पाया गया

जांच के दौरान ब्लाक शिक्षा अधिकारी ने पाया कि प्रधान पाठिका द्वारा बच्चों से चावल ढुलवाने की बात सही है। प्रधान पाठिका पुष्पा साहू ने भी इस बात को स्वीकार किया। मामला सत्य पाए जाने पर प्रधान पाठिका को चेतावनी दी गई कि आगे से इस तरह की लापरवाही न हो। सोनवानी ने बताया कि जांच के बाद उसी दिन जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू को प्रतिवेदन भेज दिया गया था।

Hindi News / Bilaspur / CG Crime News: छात्रों से चावल ढुलवा रही प्रधान पाठक, काम नहीं करने पर बच्चों पर ढाती थी जुर्म, Video वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो