scriptCG Crime News: इस जिले में फिर बढ़ रही चाकूबाजी की घटनाएं, अब तक इतने केस आए सामने…17 आरोपी हुए गिरफ्तार | CG Crime News: Incidents of knife attacks are increasing again in Bilaspur | Patrika News
बिलासपुर

CG Crime News: इस जिले में फिर बढ़ रही चाकूबाजी की घटनाएं, अब तक इतने केस आए सामने…17 आरोपी हुए गिरफ्तार

CG Crime News: चाकूबाजी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। मामूली विवाद पर असामाजिक तत्व के लोग जेब से चाकू निकाल कर हमला कर रहे हैं।

बिलासपुरMay 16, 2024 / 06:55 pm

Khyati Parihar

CG Crime News
CG Crime News: बिलासपुर जिले में चाकूबाजी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। मामूली विवाद पर असामाजिक तत्व के लोग जेब से चाकू निकाल कर हमला कर रहे हैं। चाकूबाजी की बढ़ती घटना से जिले में दहशत का माहौल है। असामाजिक तत्वों के हौसले इतने बुलंद हो गए चाकू की नोक पर लूट पाट तक करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। पेट्रोल पपकर्मी व रेलवे कर्मचारी से लूट करने के लिए आरोपियों ने चाकू से हमला कर घायल कर दिया। थानों में दर्ज मामलों की ही बात की जाए तो 4 माह के दौरान लगभग 40 वारदात को अंजाम दिया है। चाकूबाजी के मामले में सरकंडा, सिरगिट्टी, सिविल लाइन, सिटी कोतवाली, सकरी ज्यादा सामने आए हैं। पुलिस अधिकारियों की माने तो चाकूबाजी के अधिकांश मामलों में आरोपियों को गिरतार कर कार्रवाई की गई है। अधिकारियों की माने तो चाकूबाजी की घटना न हो इसके पुलिस लगातार असामाजिक तत्वों के खिलाफ गुंडा बदमाश की सूची खोल कड़ी कार्रवाई कर रही है।

किस बात पर चाकू निकाल ले, भरोसा नहीं

चाकूबाजी की जिले में बढ़ती वारदात के चलते जिले में खौफ का माहौल है। लोगों की मानें तो चाकूबाज युवक बिना किसी कारण या फिर मामूली विवाद के दौरान चाकू से हमला कर रहे हैं। लोगों को यह समझ में नहीं आ रहा है कि कौन किस बात को लेकर उन पर चाकू से हमला कर घायल कर देगा। लगातार चाकूबाजी की वारदात को रोकने में पुलिस पूरी तरह से विफल रही है।
यह भी पढ़ें

Illegal mining: बड़ी कार्रवाई! आधी रात पुलिस ने खदान में दी दबिश, अवैध रेत परिवहन में लगे 8 हाइवा व 2 ट्रक जब्त

केस – 1. लक्ष्मी चौक चिंगराजपारा निवासी विरेन्द्र साहू पर दो दिन पूर्व मोहल्ले के ही युवक पंगा उर्फ दुर्गेश ने चाकू से पीठ पर हमला कर दिया। विरेन्द्र को आरोपी ने सिर्फ इस कारण चाकू से वार किया, क्योकि वह आरोपी दुकान के सामने सिगरेट व गांजा पीने से मना किया करता था। पुलिस आरोपी को गिरतार कर कार्रवाई की है।
केस – 2. रेलवे कर्मचारी मोहमद इजराइल शनिवार रात 2 से ढाई बजे नौकरी के बाद घर कंट्रक्शन कालोनी लौट रहे थे। वायरलेस कालोनी के पास पहुंचे थे, इस दौरान बाइक सवार दो नकाबपोश पहुंचे व चाकू से हमला कर मोबाइल और नगद 410 रुपए लूट कर भाग निकले। तारबाहर पुलिस ने अपराध दर्ज किया है।
केस – 3. करबला कुंदरूबाड़ी निवासी अरूण श्रीवास्तव लाइन डेकोरेटिंग का काम करते हैं। हनुमान जंयती के दिन वह रात लगभग लाइट निकाल कर घर पहुंचे। लाइट के सामान को घर अंदर रख रहे थे, इस दौरान अरूण की नजर दो युवकों पर पड़ी जो बाइक से पेट्रोल चोरी कर रहे थे। अरूण को देख दोनों युवकों ने शर्ट उतारी और चाकू से पीठ में वार कर भाग निकले। पुलिस मामले में चाकूबाजी करने वालों का पता नहीं लगा सकी।
केस – 4. सरकंडा अशोक नगर निवासी सतेश्वर दो दिन पूर्व घर के बाहर अपनी मां से बैठ कर बात कर रहे थे। इस दौरान दो बाइक सवार दुर्घटना का शिकार हो गए। घायलों की मदद करने के दौरान घायल निखिल साहू को दोस्त वहां पहुंचे व मदद करने वालों से ही उपचार के लिए रुपए मांगने लगे। मना करने पर मारपीट शुरू कर दी। बीच बचाव करने पहुंची सरिता सोनी को आरोपियों ने चाकू मार दिया। सरकंडा पुलिस ने मामले में 12 आरोपी व 1 किशोर को गिरतार कर कार्रवाई की है।
केस – 5. माताचौरा पुराना सरकंडा निवासी कान्हा पिता दिलहरण साहू (19) पेट्रोल पप में ड्यूटी के दौरान ग्राहकों की वाहन में पेट्रोल डाल रहे थे। इस दौरान दो युवक पहुंचे व कर्मचारी के हाथ में रखे रुपए को लूटने के प्रयास करने लगे। कन्हा साहू ने विरोध किया तो दोनों युवक चाकू से हाथ में हमला कर भागने लगे। मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों युवकों को पकड़ कर पिटाई कर दी। सरकंडा पुलिस ने सूचना पाकर पहुंची व दोनों को गिरतार कर लिया।

दो दिन में 17 आरोपी पकड़े गए

चाकूबाजी के मामले में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। चाकूबाजी के मामले में पुलिस ने लगभग 17 आरोपियों को दो दिनों के अंदर गिरतार कर गैर जमानती धाराओं के तहत कार्रवाई की है। मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है।

नशे की वजह से करते हैं चाकूबाजी

लबे समय तक नशा करने की वजह से लोगों में चिडचिड़ापन आ जाता है और उचित अनुचित का फैसला करने का निर्णय उनका मस्तिष्क नहीं ले पाता। यही कारण है कि चाकूबाजी की घटना में मुयत: नशे में शामिल लोग अधिक होते हैं। नशे के खिलाफ कठोर कार्रवाई होने से चाकूबाजी व अन्य आपराधिक वारदात में कमी आती है।

Hindi News/ Bilaspur / CG Crime News: इस जिले में फिर बढ़ रही चाकूबाजी की घटनाएं, अब तक इतने केस आए सामने…17 आरोपी हुए गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो