scriptBulldozer Action in CG : चखना सेंटरों पर जारी है प्रशासन का बुलडोजर, शहर व ग्रामीण के अवैध दुकान ध्वस्त | Bulldozer Action : Break all tasting shops in 2 days In Bilaspur | Patrika News
बिलासपुर

Bulldozer Action in CG : चखना सेंटरों पर जारी है प्रशासन का बुलडोजर, शहर व ग्रामीण के अवैध दुकान ध्वस्त

Bulldozer Action in CG : अब महकमे का टोन बदल रहा है, कल तक आबकारी विभाग इस बात को मानने को तैयार नहीं था कि किसी शराब दुकान के पास चखना सेंटर संचालित हो रहा है, अब हवा क्या बदली माहौल बदलने लगा है।

बिलासपुरDec 07, 2023 / 11:46 am

Khyati Parihar

bulldozer_action_in_bilaspur.jpg
Bulldozer politics in cg : अब महकमे का टोन बदल रहा है, कल तक आबकारी विभाग इस बात को मानने को तैयार नहीं था कि किसी शराब दुकान के पास चखना सेंटर संचालित हो रहा है, अब हवा क्या बदली माहौल बदलने लगा है। शहरी क्षेत्रों की शराब दुकानों के पास अवैध चखना सेंटरों को तोड़ने और आउटर शराब दुकानों के चखना सेंटरों पर कार्रवाई नहीं करने पर बुधवार को कलेक्टर अवनीश शरण ने अधिकारियों की टीएल बैठक लेकर जमकर नाराजगी जाहिर की। कलेक्टर ने दो टूक में कहा कि 2 दिन के भीतर शहर और ग्रामीण क्षेत्रों की सभी चखना दुकानें तोड़ी जाए।
कलेक्टर के निर्देश के बाद शहरी और ग्रामीण इलाकों में 2 दिन के भीतर शराब दुकानों के पास संचालित चखना सेंटरों को तोड़ा जाएगा। कलेक्टर ने नगर निगम, आबकारी और पुलिस की संयुक्त टीम को कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए । कलेक्टर के फरमान के बाद नगर निगम के अतिक्रमण निवारण दस्ते ने बुधवार को आबकारी विभाग की टीम के साथ मिलकर दोपहर से शाम तक शहर से लगे सकरी एसएलआरएम सेंटर, हाफा रोड, तिफरा सब्जी मंडी, यदुनंदन नगर, ट्रांसपोर्ट नगर और सिरगिट्टी फाटक स्थित शराब दुकानों के बाहर बनाए गए अवैध चखना दुकानों को तोड़ा।
यह भी पढ़ें

कोयला घोटाला मामले में हाईकोर्ट की बड़ी कार्रवाई, विधायक देवेंद्र समेत 9 लोग नहीं हुए हाजिर…नोटिस जारी

सामान जब्त, दी चेतावनी

नगर निगम सीमा क्षेत्र के आधा दर्जन चखना सेंटरों पर कार्रवाई करने के बाद यहां से तोड़फोड़ में निकले बांस, बल्ली, शेड , लोहे के एंगल, टेबल, तखत सहित अन्य सामान को अमले ने जब्त कर लिया। साथ ही चखना दुकान संचालकों को दोबारा दुकान लगाने पर दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनीदी।
मिला कचरे का ढेर

चखना दुकानों के आसपास शराबियों द्वारा फैलाया गया कचरे का ढेर लगा था। चखना दुकान के आसपास डिस्पोजल और मिक्चर के रैपर का भंडार था। निगम अमले को यहां बड़ी संख्या में शराब की बोतलें भी मिलीं।
खबर लीक होने पर ले जा चुके थे पहले ही सामान

कार्रवाई की खबर पहले से मिल जाने के कारण चखना दुकान संचालक पहले ही अपना बोरिया बिस्तर लेकर जा चुके थे। मौके पर पहुंचे निगम अमले को सिर्फ बांस और टट्टे से बनीं झोपड़ियां मिलीं। इन सभी अवैध चखना सेंटरों को जेसीबी के माध्यम से तोड़ दिया गया।
सकरी, उसलापुर और गनियारी में ढहाए गए अवैध चखना सेंटर

सत्ता परिवर्तन के बाद अब प्रशासन नए सरकार के मिशन को कामयाब करने में जुट गया है। इसकी बानगी बुधवार को देखने को मिली। निगम प्रशासन ने सकरी, उसलापुर व गनियारी स्थित अवैध चखना सेंटरों पर बुलडोजर चलाया। पुलिस बल और आबकारी अमले के साथ पहुंचे निगम के अतिक्रमण निवारण दस्ते ने सकरी स्थित शराब दुकान परिसर में अवैध रूप से बनाए गए पक्के शेड के अहाते को तोड़ा। इसके बाद उसलापुर और गनियारी में अवैध चखना दुकान को ढहाया गया।
तिफरा, यदुनंदन, परसदा और सिरगिट्टी में तोड़फोड़ करने में लग गए 3 घंटे

तिफरा, यदुनंदन नगर, परसदा ट्रांसपोर्ट नगर और सिरगिट्टी फाटक के पास स्थित चखना दुकान को ढहाने में टीम को 3 घंटे लग गए। सबसे पहले टीम ने तिफरा में कार्रवाई की। इसके बाद यदुनंदन नगर सेक्टर डी और ट्रांसपोर्ट नगर परसदा स्थित शराब दुकान के पास बने बांस के शेड को उखाड़ा। वहीं सिरगिट्टी फाटक के पास स्थित दुकान को ढहाने में टीम को एक घंटे लग गए। निगम ने सामानों को जब्त कर लिया।
आदेश के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी हुई कार्रवाई

कलेक्टर के आदेश के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध चखना दुकानों में कार्रवाई शुरू की। शहर से लगे बोदरी नगर पंचायत, परसदा, दगोरी, बिल्हा, हरदी कला टोना, मल्हार, समेत कई दुकानों के बाहर बने अहाते पर बुलडोजर चलाया गया।

Hindi News / Bilaspur / Bulldozer Action in CG : चखना सेंटरों पर जारी है प्रशासन का बुलडोजर, शहर व ग्रामीण के अवैध दुकान ध्वस्त

ट्रेंडिंग वीडियो