scriptBilaspur Fraud News: भरोसे का कत्ल! भाई-भतीजे ने मिलकर की 3 करोड़ की ठगी, इस तरह किया विश्वासघात..गिरफ्तार | Bilaspur Fraud News: Brother and nephew cheated for Rs 3 crore | Patrika News
बिलासपुर

Bilaspur Fraud News: भरोसे का कत्ल! भाई-भतीजे ने मिलकर की 3 करोड़ की ठगी, इस तरह किया विश्वासघात..गिरफ्तार

Bilaspur Fraud News: भाई व भतीजे ने मिलकर व्यापार को बढ़ाने का झांसा देकर पीड़ित से 3 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया।

बिलासपुरJul 06, 2024 / 04:09 pm

Khyati Parihar

Bilaspur Fraud News
Bilaspur Fraud News: भरोसे का खून कर विश्वासघात करने के दो मामलों में पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। एक मामले में भाई व भतीजे ने मिलकर व्यापार को बढ़ाने का झांसा देकर पीड़ित से 3 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया। दूसरे मामले में कुछ महिलाओं से एक महिला ने दुगने रुपए दिलाने का झांसा देकर 90 लाख की ठगी की। आरोपी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि पहले मामले में पुलिस जांच के बाद कार्रवाई का हवाला दे रही है।
पुलिस के अनुसार सिंधी कॉलोनी निवासी परसराम पिता दौलतराम बजाज (52) रेडिमेड कपड़े का व्यापार करते हैं। पीड़ित ने बताया कि उसने भाई रमेश कुमार बजाज के साथ मिलकर दो फर्म खोला है। दोनों ही फर्म में रमेश बजाज व उनका बेटा नवीन बजाज संचालन करते थे ,जबकि रुपए का कलेक्शन पीड़ित व उनका पार्टनर किया करते थे।
यह भी पढ़ें

ACB ने रिश्वत लेते रायपुर की महिला इंस्पेक्टर को रंगे हाथों पकड़ा, दहेज प्रताड़ना की FIR लिखने मांगे थे 50 हजार रुपए…बवाल

पीड़ित ने बताया कि कम पढ़ा -लिखा होने की वजह से उसने अपने दोनों फर्म की जिम्मेदारी भतीजे नवीन दी थी। विश्वास का फायदा उठाते हुए भाई रमेश व भतीजा नवीन फर्म में होने वाली कमाई में से रुपए की हेराफेरी करने लगे। आरोपियों ने बैंकों की सीसी लिमिट को बढ़ा दिया व फर्म का कारोबार बढ़ाने का झांसा देकर कई कम्पनी के प्रोडेक्ट मंगाने के नाम पर फर्जी बिल दिखा कर धोखाधड़ी की।
पीड़ित ने बताया कोरोना काल के दौरान व्यापारियों से जो रुपए का कलेक्शन हुआ, उसे भी दोनों पिता-पुत्र ने धोखाधड़ी कर हजम कर लिया। लगभग 3 करोड़ की राशि का गबन होने की भनक लगते ही जब पीड़ित परसराम ने भाई व भतीजे से पूछताछ की तो दोनों ने सारी रकम वापस करने का झांसा देकर मामले को चलता कर दिया। आरोपी भाई व भतीजे ने आश्वासन के बाद भी रुपए नहीं लौटाए तो पीड़ित ने सिविल लाइन पुलिस से शिकायत की। पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही है।

Bilaspur Fraud News: फर्जी तरीके से लेन-देन

परसराम बजाज ने बताया कि वह अपने भाई-भतीजे पर भरोसा कर अपना सारा लेन-देन व कारोबार चला रहा था। दोनों ने कई फर्जी दस्तावेज के माध्यम से लेनदेन दिखाया। दस्तावेज की जांच में पता चला कि सभी फर्जी तरीके से तैयार किए गए थे।

Bilaspur Fraud News: इधर, 16 महिलाओं से ₹30 लाख की ठगी, आरोपी महिला गिरफ्तार

ग्राम पचपेड़ी निवासी निर्मला पति गोविंद राम रात्रे (34) व ग्राम ध्रुवाकारी निवासी सुनीता पति राजेश भारद्वाज (29) की शिकायत पर पचपेड़ी पुलिस ने धोखाधड़ी की धारा के तहत अपराध दर्ज किया है। इस मामले में आरोपी राधिका भारद्वाज पति नागेन्द्र भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ितों के अनुसार ध्रुवाकारी निवासी व नारी शक्ति महिला स्व-सहायता समूह की सचिव राधिका भारद्वाज ने शेयर मार्केट में रकम दोगुना करने की बात कही। इस पर दोनों झांसे में आ गए।
निर्मला ने 30 लाख व सुनीता भारद्वाज ने 23 लाख 85 हजार 8 सौ रुपए ऑनलाइन पेमेंट राधिका की बेटी अस्मिता व बेटे मिहिर भारद्वाज को कर दिया। नगद रकम राधिका का पति नागेंद्र भारद्वाज लेकर जाता था। निर्मला व सुनीता ने बताया कि उसके अलावा गांव की सुलोचनी महिलांगे, उर्मिला भारद्वाज, दीपा देवी भारद्वाज, राजेश कुमार, लक्ष्मीन बाई व अन्य महिलाओं से भी शेयर मार्केट में इंवेस्ट करने का झांसा देकर राधिका ने लगभग 94 लाख की धोखाधड़ी की है।
शेयर मार्केट में रुपए इंवेस्ट करने का झांसा दकर स्व-सहायता समूह की महिलाओं से लाखों रुपए की ठगी की गई थी। पीड़ितों की शिकायत पर अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News/ Bilaspur / Bilaspur Fraud News: भरोसे का कत्ल! भाई-भतीजे ने मिलकर की 3 करोड़ की ठगी, इस तरह किया विश्वासघात..गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो