scriptBilaspur Crime News: सदस्यता अभियान को लेकर बवाल! पुलिस और छात्रों के बीच जमकर हुई झूमाझटकी, जानिए पूरा मामला | Bilaspur Crime News: Clash between police and students | Patrika News
बिलासपुर

Bilaspur Crime News: सदस्यता अभियान को लेकर बवाल! पुलिस और छात्रों के बीच जमकर हुई झूमाझटकी, जानिए पूरा मामला

Crime News: बिलासपुर के अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी कैंपस में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सदस्यता अभियान का विरोध करने पहुंचे छात्रों और पुलिस के बीच भिड़ंत हो गई।

बिलासपुरSep 28, 2024 / 03:51 pm

Khyati Parihar

Bilaspur Crime News
Bilaspur Crime News: बिलासपुर अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय कोनी में शुक्रवार को एक पार्टी के सदस्यता अभियान को लेकर छात्र नेताओं के दो गुट आपस में भिड़ गए। एक गुट सदस्यता अभियान चला रहा था तो दूसरा गुट उसका विरोध करने के लिए कुलपति के चेंबर के सामने प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करने लगा। हंगामा बढ़ते देख कुलपति एडीएन वाजपेयी ने कोनी पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची तो छात्र उग्र हो गए।
छात्रों ने कहा कि यूटीडी कैम्पस में एबीवीपी द्वारा सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है, जिससे छात्रों को पढ़ाई में समस्या हो रही है। जबरन सदस्यता लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। पुलिस छात्रों को समझाइश देने लगी तो कुछ छात्र नेताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस और छात्रों के बीच झूमाझटकी हुई। अंतत: बल का प्रयोग करते हुए कोनी पुलिस ने हंगामा मचाने वाले छात्रों को कैंपस से बाहर खदेड़ दिया और तीन छात्राओं को थाने ले आई।
यह भी पढ़ें

Bilaspur High Court: नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता को नहीं मिली गर्भपात की अनुमति, जानिए हाईकोर्ट ने क्या कहा..

तीन उग्र छात्रों को थाने ले आई पुलिस

पुलिस की मौजूदगी में छात्र कुलपति के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा मचाने लगे। छात्रों को पकड़कर पुलिसकर्मी बाहर निकालने लगे। इस पर छात्र और पुलिस में झूमाझटकी होने लगी। छात्रों ने पुलिस पर धक्का मुक्की करने और मारपीट करने का आरोप लगाया । पुलिस ने ऐसे (Bilaspur Crime News) तीन छात्र जो अन्य को भड़का रहे थे उन्हें थाने ले आई। ताकि मामला शांत हो सके। इधर कुछ छात्र थाने पहुंच वहां भी हंगामा मचाने लगे।

Bilaspur Crime News: थाने के सामने छात्र नेता व समर्थकों का प्रदर्शन

विरोध-प्रदर्शन और पुलिस से हुए विवाद के बाद पुलिसकर्मी जब तीन छात्रों को पकड़कर थाने ले आए, इसके बाद आक्रोशित छात्रों की भीड़ भी कोनी थाने पहुंच गई। यहां भी छात्र पुलिस के सामने जमकर नारेबाजी करते हुए हंगामा मचाने लगे। इसकी जानकारी मिलते ही एनएसयूआई और एबीवीपी के नेता और कार्यकर्ता थाने पहुंच गए। पुलिस पर दबाव बनाते हुए पकड़े गए तीनों छात्रों को छोड़ने की मांग करने लगे। पुलिस अधिकारियों ने पकड़े गए छात्रों को जब छोड़ने का आश्वासन दिया, तब मामला शांत हुआ।
छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। एबीवीपी अपना सदस्यता अभियान चला रहा था उसके विरोध में दूसरे गुट ने विरोध करते हुए कुलपति चेंबर के सामने हंगामा मचाया। पुलिस में लिखित शिकायत की गई है। – तरुणधर दीवान, परीक्षा नियंत्रक, एयू
छात्र हंगामा मचाते हुए नारेबाजी कर रहे थे। सदस्यता अभियान को लेकर छात्रों में नाराजगी थी। हंगामा बढ़ने पर यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। छात्रों ने सिपाहियों से भी विवाद किया। तीन छात्रों को थाने लाया गया। बाद में छोड़ दिया गया। यूनिवर्सिटी प्रबंधन के आने पर मामले में एफआईआर होगी। – नवीन देवांगन,टीआई,कोनी थाना।

Hindi News / Bilaspur / Bilaspur Crime News: सदस्यता अभियान को लेकर बवाल! पुलिस और छात्रों के बीच जमकर हुई झूमाझटकी, जानिए पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो