scriptRoyal Enfield की इस दमदार बाइक की लॉन्च से पहले फिर दिखी झलक, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स और कीमत होगी इतनी | Royal Enfield Super Meteor 650 spotted again, expected to launch soon | Patrika News
बाइक

Royal Enfield की इस दमदार बाइक की लॉन्च से पहले फिर दिखी झलक, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स और कीमत होगी इतनी

Royal Enfield Super Meteor 650: रॉयल एनफील्ड की 650 सीसी की इस क्रूज़र बाइक की हाल ही में टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर से झलक देखने को मिली है।

Oct 13, 2022 / 06:02 pm

Tanay Mishra

Royal Enfield

Royal Enfield

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने इस साल के शुरुआत से ही भारतीय मार्केट में कई नई और दमदार बाइक्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रखी है। कंपनी इस साल अब तक कुछ बेहतरीन बाइक्स लॉन्च कर चुकी है और साल खत्म होने से पहले भी कुछ नई बाइक्स देश में लॉन्च करने वाली है। इन्ही में से एक 650 सीसी की Super Meteor क्रूज़र बाइक भी है। हाल ही में रोड टेस्टिंग के दौरान इस बाइक की पास से झलक देखने को मिली।


कब दे सकती है मार्केट में दस्तक?

रॉयल एनफील्ड की नई 650 सीसी क्रूज़र बाइक आने वाले महीनों में ही भारतीय मार्केट में दस्तक देगी। हालांकि इसकी ऑफिशियल लॉन्च डेट की अब तक पुष्टि नहीं हुई है, पर एक रिपोर्ट के अनुसार अगले महीने 18-20 तारीख को गोवा में होने वाले राइडर मेनिया इवेंट में इसे पेश किया जा सकता है। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक यह बाइक अगले महीने इटली के मिलान में अगले महीने 8-13 तारीख को होने वाले EICMA 2022 में भी लॉन्च हो सकती है।

यह भी पढ़ें :- त्यौहारी माहौल के चलते पैसेंजर वाहनों की बिक्री में उछाल, सितंबर में बेचीं इतने लाख यूनिट्स

डिज़ाइन और फीचर्स

हाल ही में रोड टेस्टिंग के दौरान देखने से पता चलता है कि कंपनी ने इसे रेट्रो थीम का ध्यान रखते हुए ही डिज़ाइन किया है, जिसके लोग दीवाने हैं। बाइक के पीछे की तरफ फेंडर पर गोल LED टेललाइट देखने को मिलती है, जिसके साथ टर्न इंडीकेटर्स का भी इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में ट्विन एग्ज़ॉस्टस का भी इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में गोल LED हेडलाइट के साथ टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, निचली सीट, लंबे हैंडलबार्स, पिलियन बैकरेस्ट और पीछे की तरफ लगेज माउंट भी देखने को मिलता है। फीचर्स की बात करें, तो इस बाइक में बेहतर ब्रेक्स, डुअल चैनल ABS, फ्रंट एंड रियर डिस्क-ब्रेक्स, असिस्ट क्लच, सेमी-डिजिटल ट्रिपल नेविगेशन सिस्टम के साथ इंस्ट्रूमेंट कंसोल और दूसरे कई शानदार फीचर्स इस क्रूज़र बाइक में देखने को मिलेंगे।

royal_enfield_super_meteor_650_spotted.jpg
IMAGE CREDIT: BikeDekho


इंजन और गियरबॉक्स

इस बाइक में 650 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे बाइक को 47.65PS पावर और 52Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें :- इन तीन कंपनियों का मार्केट में दबदबा, सितंबर में बेचे सबसे ज़्यादा टू-व्हीलर्स

कितनी कीमत पड़ सकती है चुकानी?

रॉयल एनफील्ड ने अब तक अपनी 650 सीसी क्रूज़र बाइक की कीमत के बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है। पर एक रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक की शुरुआती कीमत 3-3.5 लाख रुपये के बीच में सकती है।

Hindi News/ Automobile / Bike / Royal Enfield की इस दमदार बाइक की लॉन्च से पहले फिर दिखी झलक, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स और कीमत होगी इतनी

ट्रेंडिंग वीडियो