scriptफिर वापस आ रही है Bajaj Pulsar 220F! पहली फोटो और कीमत हुई लीक, जानिये कब होगी लॉन्च | Bajaj Pulsar 220F Is Back in india launch soon price and photo leaked | Patrika News
बाइक

फिर वापस आ रही है Bajaj Pulsar 220F! पहली फोटो और कीमत हुई लीक, जानिये कब होगी लॉन्च

बजाज Pulsar 220F अब एक दम नए अवतार में आ रही है। इसकी बुकिंग्स भी शुरू हो गई हैं। नई Pulsar 220F में BS6 फेज 2 नॉर्म्स नया इंजन मिलेगा, यह इंजन 220cc सिंगल सिलिंडर इंजन मिलेगा जोकि 21 bhp की पावर और 19 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।

Feb 18, 2023 / 09:29 am

Bani Kalra

bajaj_auto.jpg

 

बजाज ऑटो की प्रीमियम बाइक्स हमेशा यूथ को टारगेट करती है । कंपनी ने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक स्पोर्टी बाइक्स बाजार में उतारी हैं। आपको बजाज पल्सर 220F तो याद होगी ही, अपने पावरफुल इंजन और स्टाइल के दम पर इसनें करोड़ों लोगों को अपनी तरफ आकर्षित किया था, लेकिन बदलते दौर में खुद को उपडेट न कर पाने की वजह से इसकी सेल में गिरावट होती चली गई और बाद में इसे बंद कर देना पड़ा । लेकिन अब एक बार फिर यह बाइक भारत में वापसी करने जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Pulsar 220F अब एक दम नए अवतार में आ रही है। रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया जा रहा है कि इसकी बुकिंग्स भी शुरू हो गई हैं। वैसे आपको हम यह भी बता दें कि बजाज ऑटो की तरफ से इस बाइक के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।


इंजन और पावर

नई Pulsar 220F में BS6 फेज 2 नॉर्म्स नया इंजन मिलेगा, यह इंजन 220cc सिंगल सिलिंडर इंजन मिलेगा जोकि 21 bhp की पावर और 19 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। कंपनी को उम्मीद है की यह बाइक उसकी बिक्री को बूस्ट करने में मदद करेगी।


पल्सर 220F में पुराने मॉडल की तरह हार्डवेयर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। पल्सर 220F में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक एब्जॉर्बर हैं। इसकी तुलना में 250 ट्विन मोनोशॉक रियर सस्पेंशन से लैस हैं। नए मॉडल के दोनों व्हील्स में Disc ब्रेक्स मिलेंगे, साथ ही सिंगल-चैनल ABS की भी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर फिर से मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: स्टाइल के साथ आपके सिर को मिलेगी पूरी सेफ्टी! स्टीलबर्ड ने लॉन्च किया नया किफायती हेलमेट, कीमत महज इतनी

bajaj.jpg
IMAGE CREDIT: autocar


फिलहाल इस नए मॉडल की कीमत के बारे में कोई जानकारी नही है लेकिन माना जा रहा है कि इसे 1.35 लाख रुपये की एक्स-शो रूम कीमत में पेश किया जा सकता है। अगले कुछ दिनों में इसे लॉन्च किया जा सकता है।

Hindi News/ Automobile / Bike / फिर वापस आ रही है Bajaj Pulsar 220F! पहली फोटो और कीमत हुई लीक, जानिये कब होगी लॉन्च

ट्रेंडिंग वीडियो