scriptRajasthan News: स्टूडेंट्स को ट्रांसपोर्ट वाउचर देने के लिए नई पहल, इस पोर्टल पर अपडेट करनी होगी सूचना | Students Instructed To Update Distance From School To Residence On Shala Darpan Portal For Transport Vouchers Rajasthan News | Patrika News
बीकानेर

Rajasthan News: स्टूडेंट्स को ट्रांसपोर्ट वाउचर देने के लिए नई पहल, इस पोर्टल पर अपडेट करनी होगी सूचना

Rajasthan News: सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों का निवास उनके विद्यालय से कितनी दूरी पर है और उन्हें कितना ट्रांसपोर्ट वाउचर दिया जा सकता है। इसके लिए अब विद्यार्थियों के निवास स्थान से लेकर उनके विद्यालय तक की दूरी को अपडेट करने का उपक्रम किया जा रहा है।

बीकानेरNov 22, 2023 / 09:32 am

Kirti Verma

shala_drpn

Rajasthan News: सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों का निवास उनके विद्यालय से कितनी दूरी पर है और उन्हें कितना ट्रांसपोर्ट वाउचर दिया जा सकता है। इसके लिए अब विद्यार्थियों के निवास स्थान से लेकर उनके विद्यालय तक की दूरी को अपडेट करने का उपक्रम किया जा रहा है। ताकि विद्यार्थियों को ट्रांसपोर्ट वाउचर दिया जा सके। उद्देश्य यह है कि विद्यार्थी सरकारी स्कूलों से जुड़ें और इसका फायदा नामांकन बढ़ाने में भी मिल सके।

इसके लिए दस दिसंबर तक आवश्यक रूप से शाला दर्पण पर स्कूल से निवास स्थान तक की दूरी अपडेट किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि विद्यार्थियों को समय रहते ट्रांसपोर्ट वाउचर दिया जा सके। इस संबंध में राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद ने समग्र शिक्षा के अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक को आदेश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें

आखिरकार जारी हो गए आदेश, इस दिन स्कूलों में रहेगी छुट्टी

आदेश में ट्रांसपोर्ट वाउचर योजना से नियमानुसार लाभान्वित होने वाले कक्षा 1 से 10 तक के विद्यार्थियों की सभी सूचनाओं को शाला दर्पण पोर्टल पर 10 दिसम्बर-2023 तक आवश्यक रूप से अपडेट करना होगा। संस्था प्रधान के माध्यम से शाला दर्पण पोर्टल पर प्रविष्टि का कार्य होगा। साथ ही विद्यालय में नव प्रवेशित विद्यार्थियों की सूचनाओं में दूरी को भी उक्त तथ्यों को ध्यान में रखते हुए सही प्रविष्टि करवाने को कहा गया है। अगर किसी पात्र एवं चयनित विद्यार्थी की सूचना शाला दर्पण पोर्टल पर गलत भरी गई, तो इसकी जिम्मेदारी संस्थान प्रधान की होगी।

Hindi News/ Bikaner / Rajasthan News: स्टूडेंट्स को ट्रांसपोर्ट वाउचर देने के लिए नई पहल, इस पोर्टल पर अपडेट करनी होगी सूचना

ट्रेंडिंग वीडियो