scriptभजनलाल सरकार की संविदाकर्मियों को बड़ी खुशखबरी, स्कूलों में लगे शिक्षकों का बढ़ाया कार्यकाल | Rajasthan English schools on contract extended Tenure of teachers employed | Patrika News
बीकानेर

भजनलाल सरकार की संविदाकर्मियों को बड़ी खुशखबरी, स्कूलों में लगे शिक्षकों का बढ़ाया कार्यकाल

Rajasthan: भजनलाल सरकार ने संविदाकर्मियों को बड़ी खुशखबरी दी है। सरकार ने संविदा पर लगे शिक्षकों का कार्यकाल बढ़ा दिया है।

बीकानेरAug 04, 2024 / 09:57 am

Lokendra Sainger

Rajasthan News: राजस्थान में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में संविदा पर कार्यरत 3 हजार 657 सहायक अध्यापक लेवल प्रथम और द्वितीय के कार्यकाल को एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। अब इन स्कूलों में संविदा पर यह शिक्षक शिक्षण सत्र 2024-25 तक कार्य करते रहेंगे। राज्य सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने आदेश जारी किए हैं।
इन सहायक संविदा शिक्षकों में अंग्रेजी तथा विज्ञान व गणित विषयों के शिक्षक शामिल हैं। निदेशालय ने संविदा शिक्षकों की सूची जारी कर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक (मुख्यालय) को आदेश दिए है।

पत्रिका ने उठाया मुद्दा

कर्मियों की संविदा अवधि समाप्त राजस्थान पत्रिका ने संविदा होने से दो दिन पहले समाचार प्रकाशित कर सरकार का ध्यान दिलाया था। इसके बाद आगामी आदेशों तक इन संविदा शिक्षकों को नहीं हटाने के निर्देश दिए गए थे। अब इनके कार्यकाल को बढ़ा दिया गया है।

Hindi News/ Bikaner / भजनलाल सरकार की संविदाकर्मियों को बड़ी खुशखबरी, स्कूलों में लगे शिक्षकों का बढ़ाया कार्यकाल

ट्रेंडिंग वीडियो