scriptIndia-Pakistan Border: भारत-पाक बार्डर पर पहुंचे राज्यपाल हरिभाऊ बागडे, बीएसएफ की सांचू पोस्ट का किया निरीक्षण | Governor Haribhau Bagde reached Indo-Pak border inspected bikaner | Patrika News
बीकानेर

India-Pakistan Border: भारत-पाक बार्डर पर पहुंचे राज्यपाल हरिभाऊ बागडे, बीएसएफ की सांचू पोस्ट का किया निरीक्षण

राज्यपाल ने बुधवार को बीकानेर जिला मुख्यालय से लगभग 180 किलोमीटर दूर भारत-पाक अंतराष्ट्रीय सीमा पर स्थित सीमा सुरक्षा बल की सांचू पोस्ट का निरीक्षण किया।

बीकानेरAug 28, 2024 / 05:46 pm

Alfiya Khan

governor haribhau bagade indo pak border
राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ किसनराव बागडे इन दिनों दो दिन के लिए बीकानेर के दौरे पर है। इस दौरान राज्यपाल ने बीकानेर में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित बीएसएफ की सांचू पोस्ट का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि बीएसएफ के जवान सीमा प्रहरी के रूप में देश की सेवा कर रहे हैं। जवानों के राष्ट्र के प्रति प्रेम और देश की सीमाओं पर मुस्तैदी से तैनात रहने के हौसले को प्रणाम करता हूं।

आंतरिक सुरक्षा से जुड़े प्रत्येक बिंदु पर रखें नजर

राज्यपाल बागडे ने सीमांत क्षेत्र में अवैध खनन पर प्रभावी अंकुश लगाने, मादक पदार्थों की तस्करी रोकने और सीमांत क्षेत्र में आसूचना तंत्र को और अधिक मजबूत करने के निर्देश दिए। राज्यपाल ने कहा कि सीमांत क्षेत्र में रहने वाले लोगों को सभी आधारभूत सुविधाएं मिले। उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्र में रहने वाले लोगों के मन में देश के प्रति सम्मान के भाव जगाएं।

सांचू माता मंदिर के दर्शन के किए दर्शन

राज्यपाल ने सांचू चौकी में सांचू माता मंदिर के दर्शन किए। यहां के म्यूजियम में आमजन के अवलोकनार्थ रखे गए हथियार और विभिन्न तस्वीरों को देखा और कहा कि आमजन तक सीमा सुरक्षा बल के स्वर्णिम इतिहास और गौरवमयी वर्तमान को पहुंचाने की दृष्टि से यह म्यूजियम बेहद उपयोगी है।

Hindi News/ Bikaner / India-Pakistan Border: भारत-पाक बार्डर पर पहुंचे राज्यपाल हरिभाऊ बागडे, बीएसएफ की सांचू पोस्ट का किया निरीक्षण

ट्रेंडिंग वीडियो