scriptFake Currency: जाली नोटों का एक और खिलाड़ी पुलिस के हत्थे चढ़ा | Fake Currency: Another Player Of Fake Currency Caught By The Police | Patrika News
बीकानेर

Fake Currency: जाली नोटों का एक और खिलाड़ी पुलिस के हत्थे चढ़ा

Fake Currency:पुलिस के लिए चिंता की बात यह है कि इस गोरखधंधे में शामिल बदमाश कम पढ़े लिखे होने के बावजूद नोट की बारीकियों से भली भांति परिचित हैं।

बीकानेरSep 07, 2022 / 02:29 am

Brijesh Singh

Fake Currency: जाली नोटों का एक और खिलाड़ी पुलिस के हत्थे चढ़ा

Fake Currency: जाली नोटों का एक और खिलाड़ी पुलिस के हत्थे चढ़ा

बीकानेर. करीब तीन महीने पहले नकली नोटकांड का भांडा फोड़ते हुए लगभग तीन करोड़ के जाली नोट बरामद करने वाली बीकानेर पुलिस के हाथ फिर एक बड़ी सफलता लगी है। रुपयों की बरामदगी के लिहाज से देखें, तो यह घटना भले ही छोटी लगे, लेकिन नोटकांड का सिरा खोजने निकली पुलिस की सफलता के लिए से कहें, तो यह बहुत बड़ी सफलता मानी जाएगी। दरअसल, तीन करोड़ के जाली नोट बरामदगी के साथ ही पुलिस ने जिन दो दर्जन से भी अधिक संदिग्धों की सूची बनाई थी, उन्हीं को फ़ॉलो करते और सिरों के तलाशते हुए पुलिस के हाथ एक और कड़ी लगी, जब एक कम पढ़ा लिखा लेकिन नकली नोट बनाने में उस्ताद युवा पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

इतना ही नहीं, नोट (Fake Currency) बनाने में काम में लिए जाने वाले इम्पोर्टेड (आयातित) कागज के साथ ही एक अहम जानकारी भी पुलिस के हाथ लगी, जिससे इस गोरखधंधे की माला की एक और कड़ी पुलिस के हाथ लगी, जब यहां से पकड़े गए युवक से पूछताछ और उसके दिए गए सूत्रों का पीछा करते-करते बीकानेर पुलिस लुधियाना से कुलदीप नाम के एक शख्स को भी दबोच सकी। फिलहाल यहां से पकड़े गए आरोपी बज्जू खालसा की गायना कॉलोनी निवासी मनोज कुमार (27) पुत्र हंसराज से पूछताछ जारी है।

इंतजार लुधियाना से आने वाले कुलदीप का है, जिससे उम्मीद है कि काफी सारी जानकारी हाथ लगेगी। पुलिस के लिए चिंता की बात यह है कि इस गोरखधंधे में शामिल बदमाश कम पढ़े लिखे होने के बावजूद नोट की बारीकियों से भली भांति परिचित हैं। साथ ही उनकी हाथ की सफाई भी ऐसी है कि बेहद करीने से वे न सिर्फ नोट छाप रहे हैं, बल्कि उसे ठिकाने भी लगा रहे हैं।

Hindi News/ Bikaner / Fake Currency: जाली नोटों का एक और खिलाड़ी पुलिस के हत्थे चढ़ा

ट्रेंडिंग वीडियो