scriptथम नहीं रही बाइक चोरी, पांच दिन में 11 बाइक चोरी | Bike theft is not stopping, 11 bikes stolen in five days | Patrika News
बीकानेर

थम नहीं रही बाइक चोरी, पांच दिन में 11 बाइक चोरी

– पुलिस के पास नहीं है बाइक चोरों को पकड़ने की कोई ठोस योजना
– हर दिन दो बाइक चोरी

बीकानेरJan 06, 2023 / 10:13 am

Jai Prakash Gahlot

थम नहीं रही बाइक चोरी, पांच दिन में 11 बाइक चोरी

थम नहीं रही बाइक चोरी, पांच दिन में 11 बाइक चोरी

बीकानेर. बाइक चोरी की वारदातें थम नहीं रहीं। हर दिन दो बाइक चोरी हो रही हैं। पुलिस ने बाइक चोरों को पकड़ने के लिए योजना बनाने का दावा भी किया, लेकिन अब तक धरातल पर उसके परिणाम सामने नहीं आ सके हैं। हैरत की बात है कि नए साल के अभी पांच दिन ही बीते हैं और जिले से 11 बाइक चोरी हो चुकी हैं। यानी हर दिन दो बाइक चोरी हो रही हैं।
केस एक :- पीबीएम के बच्चा अस्पताल के सामने से उदासर निवासी बीरबलराम नायक की बाइक चोरी। नत्थूसर गेट के बाहर लालीबाइ बगीची निवासी शैलेष कुमार पुरोहित की बाइक जिला न्यायालय परिसर के अंडरग्राउंड पार्किंग से चोरीहो गई।

केस दो :- जोशीवाड़ा निवासी अहमद अली की बाइक शिवाय गेस्ट हाउस के सामने से कोई अज्ञात व्यक्ति चुरा ले गया। घटना दो जनवरी की है। परिवादी ने नयाशहर थाने में मामला दर्ज कराया है।
केस तीन :- गंगाशहर थाना क्षेत्र में उदयरासर िस्थत गणेश मंदिर के पास से दो जनवरी, 23 को बाइक चोरी हुई। पीडि़त मुरलीधर व्यास कॉलोनी निवासी गोवर्द्धन व्यास की ओर से अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया।

चंद मिनटों में चोरी कर रहे बाइक

पिछले साल जिलेभर से करीब एक हजार से अधिक बाइक चोरी हुई, जिसमें से 500 से अधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज हुए। चोरी के जितने मामले थानों में दर्ज हुए, उसकी 25 फीसदी भी बाइकें बरामद नहीं हुई। चोर चंद मिनटों में बाइक चोरी कर रहे हैं। पुलिस केवल योजना बनाने में लगी है।

इनका कहना …
पुलिस सड़कों से गायब-सी हो गई है। वर्तमान में धरातल पर काम नहीं करके तकनीक पर जोर दिया जा रहा। सायंकालीन व रात्रिकालीन गश्त प्रभावी नहीं होने से चोरियां व अपराध बढ़ रहे हैं। अपराधियों को थाने पर तलब करना भूलते जा रहे हैं। बीट कांस्टेबल व्यवस्था कमजोर है। जेल से बाहर निकलने वालों की निगरानी नहीं रखी जा रही। पुलिस गश्त व निगरानी तंत्र को मजबूत करके ही चोरियों को रोका जा सकता है।
सुरेन्द्र सिंह राठौड़, सेवानिवृत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

Hindi News/ Bikaner / थम नहीं रही बाइक चोरी, पांच दिन में 11 बाइक चोरी

ट्रेंडिंग वीडियो