scriptमध्य प्रदेश में लागू होगा पन्ना का डिजिटल एक्स-रे मॉडल, मोबाइल पर तुरंत मिलेगी रिपोर्ट | X Ray report on whats app in panna districts mp digital x ray online | Patrika News
भोपाल

मध्य प्रदेश में लागू होगा पन्ना का डिजिटल एक्स-रे मॉडल, मोबाइल पर तुरंत मिलेगी रिपोर्ट

X-Ray Report on Whats App: पन्ना में मरीजों को मोबाइल पर तुरंत मिल रही एक्स-रे रिपोर्ट, मरीजों और डॉक्टर्स को नहीं करना पड़ रहा इंतजार..

भोपालSep 14, 2024 / 11:06 am

Sanjana Kumar

x-ray report on mobile

x-ray report on mobile in mp

X-Ray Report on Whats App: जिला अस्पताल की नई एक्स-रे जांच व्यवस्था को प्रदेशभर में लागू करने की तैयारी है। अस्पताल में वाट्स ऐप ग्रुप से मरीजों को एक्स-रे रिपोर्ट डिजिटली तुरंत उपलब्ध कराई जा रही है। इससे मरीजों और डॉक्टरों को इंतजार नहीं करना पड़ता। इस रिपोर्ट में बारीक फ्रैक्चर भी स्पष्ट दिखते हैं।

डिजिटल एक्स रे से हो रही 70 हजार तक की बचत

इस नए प्रयोग से अस्पताल को एक्स-रे फिल्म पर खर्च होने वाले 60-70 हजार रुपए की हर माह बचत हो रही है। मरीजों की सुविधा के लिए क्यूआर कोड और वाट्स ऐप नंबर उपलब्ध कराए गए हैं। संचालनालय स्वास्थ्य सेवा ने इसे आदर्श माना है, अब इसे पूरे मध्यप्रदेश में लागू करने की योजना है।
X-Ray Report on Whats App
इसका प्रेजेंटेशन देने के लिए अफसरों को भोपाल बुलाया गया है। ताकि जल्द से जल्द इस सुविधा को शुरू किया जा सके और मरीजों को लंबी लाइन और लंबे इंतजार से मुक्ति मिल सके। वहीं इसका बडा़ फायदा ये भी होगा कि मरीज को जल्द से जल्द उचित इलाज मुहैया कराया जा सकेगा।

Hindi News/ Bhopal / मध्य प्रदेश में लागू होगा पन्ना का डिजिटल एक्स-रे मॉडल, मोबाइल पर तुरंत मिलेगी रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो