scriptपश्चिमी विक्षोभ ने बिगाड़ा मौसम, शुरु हो गई ओलावृष्टि, दो दिनों तक घर से निकलना मुश्किल | western disturbance Datia hailstorm datia weather MP weather Update | Patrika News
भोपाल

पश्चिमी विक्षोभ ने बिगाड़ा मौसम, शुरु हो गई ओलावृष्टि, दो दिनों तक घर से निकलना मुश्किल

Datia hailstorm पश्चिमी विक्षोभ के कारण एमपी में एक बार फिर मौसम बिगड़ गया है। प्रदेश में ओलावृष्टि शुरु हो गई है। दतिया में कई जगहों पर बारिश के साथ ओले गिरे हैं। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक घर से निकलना मुश्किल हो सकता है। दरअसल मौसम विभाग ने दो दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भोपालFeb 20, 2024 / 07:31 pm

deepak deewan

oledatia.png

पश्चिमी विक्षोभ के कारण एमपी में एक बार फिर मौसम बिगड़ गया

दतिया. पश्चिमी विक्षोभ के कारण एमपी में एक बार फिर मौसम बिगड़ गया है। प्रदेश में ओलावृष्टि शुरु हो गई है। दतिया में कई जगहों पर बारिश के साथ ओले गिरे हैं। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक घर से निकलना मुश्किल हो सकता है। दरअसल मौसम विभाग ने दो दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मंगलवार को दतिया में मौसम में तेजी से बदलाव हुआ। यहां कई जगहों पर बारिश और ओलावृष्टि हुई। सेवढ़ा तहसील में तो जबर्दस्त बरसात के साथ ओले गिरे। सेंवढ़ा सहित आसपास के गांवों में शाम के समय ओले गिरे। क्षेत्र के कई गांवों में हुई ओलावृष्टि से व्यापक नुकसान हुआ। बारिश के साथ ओले गिरने के कारण खेतों में खड़ी फसल तबाह हो गई।

यह भी पढ़ें— तीन दर्जन बड़े नेताओं के साथ बीजेपी में जाएंगे कमलनाथ! ऐसे रोक रही कांग्रेस

बारिश और ओलों के कारण उपज खराब होने से किसानों का खासा नुकसान हुआ है। प्रशासन को भी इसका अंदाजा है। यही कारण है कि तहसीलदार रंजीत सिंह कुशवाह ने ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लेने की बात कही है। कुशवाह ने बताया कि ओले गिरने से हुए नुकसान की जानकारी देने के लिए मैदानी अमले को निर्देश दे दिए गए हैं।

दतिया में मौसम में हुए इस बदलाव के बीच प्रदेश में कई जगहों पर दिनभर तेज धूप भी निकली। हवा भी कुछ गर्म लगने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार जम्मू कश्मीर में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में यह परिवर्तन हुआ है। इसके कारण 20 और 21 फरवरी को बारिश की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें— आफत लाया चक्रवात, बिगड़ा मौसम, 18-19-20 फरवरी को घर में रहना पड़ेगा!

मौसम विभाग के अनुसार भिंड, मुरैना, श्योपुर में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। जम्मू कश्मीर में दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हैं जिनके कारण प्रदेश के उत्तरी इलाकों में मौसम में बदलाव आया है।

इसका असर मंगलवार शाम को देखा गया जब प्रदेश के कई इलाकों में मौसम अचानक बदल गया। दतिया में बारिश हो रही है, गरज-चमक के साथ तेज हवाएं भी चल रहीं हैं। ग्वालियर में भी बरसात होने की संभावना है जबकि कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं।

Hindi News/ Bhopal / पश्चिमी विक्षोभ ने बिगाड़ा मौसम, शुरु हो गई ओलावृष्टि, दो दिनों तक घर से निकलना मुश्किल

ट्रेंडिंग वीडियो