scriptतबादला नीति को लेकर आया बड़ा अपडेट, पढ़ें जरूरी खबर | Transfer policy in cabinet meeting today cm mohan yadav mp news | Patrika News
भोपाल

तबादला नीति को लेकर आया बड़ा अपडेट, पढ़ें जरूरी खबर

Transfer Policy: मोहन कैबिनेट मीटिंग आज, कर्मचारी वर्ग को जिस थोकबंद तबादला नीति का लंबे समय से इंतजार है…

भोपालOct 22, 2024 / 02:38 pm

Sanjana Kumar

Cabinet meeting
Transfer Policy in cabinet meeting: कर्मचारी वर्ग को जिस थोकबंद तबादला नीति का लंबे समय से इंतजार है, वह मंगलवार की कैबिनेट बैठक में नहीं आई तो अगले सत्र आएगी। तब कर्मचारियों को तबादले कराने के लिए अतिरिक्त समय मिलेगा। ऐसा इसलिए, क्योंकि आधे से अधिक सत्र निकल चुका।
कुछ समय बाद बच्चों की परीक्षा का समय आने वाला है। वित्तीय वर्ष का समय भी नजदीक है। सरकार का मकसद है कि बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित न हो और कार्य की गति बनी रहे। अगले सत्र में थोकबंद तबादला नीति से कर्मचारियों को तबादलों के लिए अतिरिक्त मौके दे दिए जाएं। कर्मचारियों के व्यक्तिगत और जरूरी तबादलों पर रोक नहीं है, ये विकल्प पहले की तरह खुले रहेंगे। सिंग्रामपुर के बाद मंगलवार को भोपाल में मंत्रालय में कैबिनेट बैठक होगी।
सूत्रों के मुताबिक इसके एजेंडे में तबादला नीति पर चर्चा शामिल नहीं है। हालांकि ऐनवक्त पर बदलाव हुआ और चर्चा हुई तो कोई न कोई निर्णय हो सकता है।

ग्रामीण विकास के प्रस्तावों को झंडी

गांवों के विकास पर मोहन सरकार का जोर है। कैबिनेट में गांवों के विकास से जुड़े कुछ प्रस्ताव लाए जाने हैं। इनमें विा अधिकार बढ़ाने, अधोसंरचानत्मक विस्तार से जुड़े प्रस्ताव हैं। स्वास्थ्य विभाग में खाली पदों पर होने वाली भर्ती और महिला एवं बाल विकास विभाग से जुड़े कामों को भी बैठक में मंजूरी के लिए शामिल किया जा सकता है।

Hindi News / Bhopal / तबादला नीति को लेकर आया बड़ा अपडेट, पढ़ें जरूरी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो