scriptइस अफसर पर हुई ‘सरकार’ की कृपा तीन माह में तीन प्रमोशन | Three promotions in three months by the grace of the government | Patrika News
भोपाल

इस अफसर पर हुई ‘सरकार’ की कृपा तीन माह में तीन प्रमोशन

अफसर की फाइल में ऐसे लगे पंख कि तीन माह में तीन प्रमोशन, अब संविदा की तैयारी। प्रस्ताव तैयार, कैबिनेट से हरीझंडी का इंतजार।

भोपालAug 19, 2021 / 09:30 am

Hitendra Sharma

rewa_kachhar_chief_engineer_sc_tripathi.jpg

भोपाल. राज्य में भले ही चार साल से प्रमोशन बंद हो, पर सरकार ने एक अफसर पर ऐसी मेहरवानी दिखाई कि तीन माह में दो प्रमोशन और तीसरी बार उच्च पद पर प्रभार दे दिया। अब रिटायरमेंट के बाद भी सरकार उनकी सेवाएं लेने की तैयारी में है। उनको संविदा नियुक्ति पर लेने की फाइल तैयार है, कैबिनेट की हरी झंडी का इंतजार है।

बात हो रही है जल संसाधन विभाग में कछार रीवा में मुख्य अभियंता रहे सीएम त्रिपाठी की। आर्थिक अनियमित्ताओं सहित विभिन्‍न मामलों की जांच के चलते वर्षों पदोन्नति पर रोक रही। इनकी वेतनवृद्धि तक रोक दी गई। मार्च माह में इनकी फाइल पर पंख लग गए। जांच समाप्त कर 19 मार्च को इन्हें सहायक यंत्री से कार्यपालन यंत्री के पद पर प्रोफार्मा पदोन्नति दे दी गई।

Must See: साहब की पत्नी को नहीं मिली जगह तो बस ही ले आए थाने

यह प्रोफार्मा पदोन्नति वर्ष 2003 से दी गई। 24 मई को एक और आदेश जारी हुआ। जिसमें इन्हें 31 अक्टूबर 2014 से अधीक्षण यंत्री के पद पर पदोन्नति दे दी गई। यह भी प्रोफार्मा पदोन्नति थी। 14 जून 2021 को इन्हें अधीक्षण यंत्री महान परियोजना गुलाब मागर मण्डल सीधी से अधीक्षण यंत्री कार्यालय मुख्य अभियता गंगा कछार रीवा पदस्थ करते हुए मुख्य अभियंता कछार रीवा का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया।

Must See: एमपी, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र मिलकर करेंगे बॉर्डर पर चौकसी

सीएम त्रिपाठी तीन माह में ये सहायक यंत्री से मुख्य अभियंता तक बन गए। जुलाई माह में रिटायर हो गए। रिटायरमेंट के बाद भी इनका पद रिक्त रखा गया है। विभाग ने अभी तक किसी भी अफसर को मुख्य अभियंता का प्रभार नहीं दिया है। वहीं सूत्रों का कहना है कि विभाग इन्हें संविदा नियुक्ति देकर यहीं मुख्य अभियंता पदस्थ करने की तैयारी में है।

Hindi News / Bhopal / इस अफसर पर हुई ‘सरकार’ की कृपा तीन माह में तीन प्रमोशन

ट्रेंडिंग वीडियो