scriptकड़ाके की ठंड के बाद इन जिलों में बारिश के आसार, ओले गिरने की भी आशंका | There is a possibility of rain, hail falls in these districts | Patrika News
भोपाल

कड़ाके की ठंड के बाद इन जिलों में बारिश के आसार, ओले गिरने की भी आशंका

– भोपाल में 55 दिन बाद तापमान 31 डिग्री पार- ठंड कम लेकिन बारिश का अलर्ट

भोपालFeb 03, 2021 / 11:41 am

Astha Awasthi

भोपाल। राजधानी भोपाल में मौसम (weather forecast) एक बार फिर से करवट ले रहा है। मंगलवार को मौसम (weather update) पूरी तरह से बदल गया है। दिन का तापमान 31.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा रहा। इसमें 3.5 डिग्री का इजाफा हुआ। भोपाल में इस सीजन में 55 दिन बाद दिन का तापमान 31 डिग्री पार पहुंच सका। इससे पहले 9 दिसंबर को दिन का तापमान 31.1 डिग्री था।

02_5_5578938_835x547-m.png

ओले गिरने की भी आशंका

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि एक साथ तीन वेदर सिस्टम सक्रिय होने से गुरुवार यानी कल से मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगड़ सकता है। प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में बादल छाने लगेंगे। गुरुवार-शुक्रवार को भोपाल सहित प्रदेश के अधिकांश स्थानों में बारिश हो सकती है। इस दौरान कहीं-कहीं ओले गिरने की भी आशंका जताई जा रही है। इस दौरान दिन के तापमान में तो कमी दर्ज की जाएगी, लेकिन रात्रि के तापमान में इजाफा होगा।

फिर लौटेगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक बादल बने रहने के कारण दिन के तापमान में तो कमी दर्ज होगी, लेकिन रात का तापमान अपेक्षाकृत बढ़ा हुआ रहेगा। छह फरवरी से बादल छंटने लगेंगे और धीरे-धीरे मौसम साफ होने लगेगा। इससे एक बार फिर रात के तापमान में गिरावट होने लगेगी। इससे फिर वातावरण में ठंड बढ़ने लगेगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z2txt

Hindi News / Bhopal / कड़ाके की ठंड के बाद इन जिलों में बारिश के आसार, ओले गिरने की भी आशंका

ट्रेंडिंग वीडियो