scriptकाले हिरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा, शिकार के लिए मारी गई थी गोली | Black Buck hunt Postmortem report reveal that it died due to bullet injury | Patrika News
भोपाल

काले हिरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा, शिकार के लिए मारी गई थी गोली

Black Buck hunt : घटना के बाद समर्धा फॉरेस्ट के अफसरों में हड़कंप मच गया। आरोपियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की एक टास्क फोर्स टीम तैयार की गई है। इसके तहत 5 सदस्य टीम शिकारियों की तलाशने में लगाई गई है।

भोपालOct 24, 2024 / 09:50 am

Faiz

Black Buck hunt
Black Buck Hunt : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के खजूरी थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले समर्धा क्षेत्र में मंगलवार को एक काले हिरण का शव मिलने से हड़कंप मच गया था। वहीं, वन विभाग की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार, शिकार की नीयत से काले हिरण को गोली मारी गई थी। हालांकि, इससे पहले की शिकारी पकड़ पाते काला हिरण भाग निकला। लेकिन बाद में खून अदिक निकलनेके कारण उसकी मौत हो गई।
घटना के बाद समर्धा फॉरेस्ट के अफसरों में हड़कंप मच गया। आरोपियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की एक टास्क फोर्स टीम तैयार की गई है। इसके तहत 5 सदस्य टीम शिकारियों की तलाशने में लगाई गई है। बता दें कि पिछले 7 महीने में काले हिरण के शिकार के लगभग 4 मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में शिकारियों को पकड़ना वन विभाग के लिए भी बड़ी चुनौती बना हुआ है।
यह भी पढ़ें- शर्मनाक : 2 थानों के विवाद में उलझी लाश, 24 घंटे सड़क किनारे पड़ी रही, जानें मामला

यह है मामला

आपको बता दें कि, मंगलवार को भोपाल के खजूरी सड़क थाना क्षेत्र के बरखेड़ा सालम में काले हिरण का शव एक खेत में पड़ा मिला था। जिसके बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया था, जिसके बाद वन विभाग ने पोस्टमार्टम के बाद शव का दाह संस्कार किया। हिरण की गर्दन के पास गहरा घाव था। इसके अलावा शरीर में कहीं भी चोट का निशान नहीं था। ऐसे में पहले से अंदेशा लगाया जा रहा था कि गोली मारकर काले हिरण का शिकार किया है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद इसकी पुष्टि हो गई है। वहीं, अब वन विभाग की स्पेशल टास्क फोर्स शिकारियों की तलाश में जुट गई है।

Hindi News / Bhopal / काले हिरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा, शिकार के लिए मारी गई थी गोली

ट्रेंडिंग वीडियो