scriptT-20 World Cup 2024 : भारत की पाकिस्तान पर शानदार जीत, CM मोहन ने कह दी बड़ी बात | T 20 World Cup 2024 India spectacular victory over Pakistan cricket in dubai stadium CM Mohan yadav congratulate team | Patrika News
भोपाल

T-20 World Cup 2024 : भारत की पाकिस्तान पर शानदार जीत, CM मोहन ने कह दी बड़ी बात

Women T-20 World Cup 2024 : सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि आपके शानदार खेल प्रदर्शन ने हम सभी भारतीयों को गौरवान्वित कर दिया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने कामना की है कि ये सफलता का क्रम अविराम चलता रहे।

भोपालOct 07, 2024 / 10:31 am

Faiz

Women T-20 World Cup 2024
Women T-20 World Cup 2024 : एक तरफ मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए टी-20 मैच में भारतीय पुरुष टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज की है तो वहीं दूसरी तरफ महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला टीम ने भी पाकिस्तानी टीम के खिलाफ जीत दर्ज की है। महिला टीम की इस शानदार जीत पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई दी हैं।
सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि आपके शानदार खेल प्रदर्शन ने हम सभी भारतीयों को गौरवान्वित कर दिया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने कामना की है कि ये सफलता का क्रम अविराम चलता रहे।
यह भी पढ़ें- डॉक्टरों के लिए खुशखबरी : जल्द मिल सकती 20% अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि, जानें सरकारी अपडेट

सीएम ने किया ट्वीट

सीएम डॉ मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा- ‘शाबाश बेटियों, टी – 20 विश्व कप में पाकिस्तान के विरुद्ध विजय प्राप्त करने पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आज आपके शानदार खेल प्रदर्शन ने हम सभी भारतीयों को गौरवान्वित किया है। आपकी सफलता का क्रम अविराम चलता रहे, यही कामना करता हूं।

दुबई में खेला गया मुकाबला

महिला टी20 विश्व कप में ग्रुप स्टेज के अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट पर 105 रन बनाए। भारत के लिए अरुंधति रेड्डी ने तीन और श्रेयंका पाटिल ने दो विकेट वहीं, रेणुका, दीप्ति और आशा को एक-एक सफलता मिली।

इस तरह भारतीय टीम ने प्राप्त किया लक्ष्य

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 18.5 ओवर में 4 विकेट खोकर 108 बनाकर मैच जीत लिया। भारतीय टीम की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेली। वह 24 गेंद पर 29 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुईं। हरमनप्रीत को 19वें ओवर में गर्दन में चोट लग गई, लेकिन उससे पहले वह अपना काम पूरा कर चुकी थीं। उन्होंनें टीम इंडिया के जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया था। हरमनप्रीत के अलावा भारत के लिए शेफाली वर्मा ने 32 और जेमिमा रोड्रिग्स ने 23 रन बनाए। स्मृति मंधाना 7 रन बनाकर आउट हुईं। ऋचा घोष खाता नहीं खोल पाईं। दीप्ति शर्मा ने नाबाद 7 और सजीवन सजना ने नाबाद 4 रन बनाए।

Hindi News / Bhopal / T-20 World Cup 2024 : भारत की पाकिस्तान पर शानदार जीत, CM मोहन ने कह दी बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो