scriptशिवराज सिंह चौहान को पीएम नरेन्द्र मोदी ने सौंपी एक और बड़ी जिम्मेदारी | Shivraj Singh Chouhan Has Been Given Big Oppurtunity By PM Narendra Modi | Patrika News
भोपाल

शिवराज सिंह चौहान को पीएम नरेन्द्र मोदी ने सौंपी एक और बड़ी जिम्मेदारी

Shivraj Singh Chouhan: दिल्ली में फिर बढ़ा शिवराज सिंह चौहान का कद, दो बड़े मंत्रालयों के बाद अब मिली ये जिम्मेदारी..।

भोपालJul 17, 2024 / 05:15 pm

Shailendra Sharma

Shivraj Singh Chouhan
Shivraj Singh Chouhan: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और वर्तमान में मोदी कैबिनेट में दो अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) का दिल्ली में एक बार फिर कद बढ़ा है। पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान पर भरोसा जताते हुए उन्हें एक और बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। शिवराज सिंह चौहान को नीति आयोग में जगह दी गई है और उन्हें नीति आयोग का पदेन सदस्य बनाया गया है।

नीति आयोग का गठन

दरअसल मंगलवार को केन्द्र की मोदी सरकार ने नए नीति आयोग का गठन किया है। नए नीति आयोग में शिवराज सिंह चौहान को पदेन सदस्य बनाया गया है। नीति आयोग में शिवराज सिंह चौहान के अलावा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी शामिल हैं। इसके अलावा नीति आयोग में 11 विशेष आमंत्रित सदस्य भी हैं। जिनमें भाजपा सेनितिन गडकरी और जेपी नड्डा तो वहीं एनडीए के एचडी कुमारस्वामी, जीतन राम मांजी, लल्लन सिंह, राजीव रंजन, वीरेंद्र कुमार, राम मोहन नायडू, जुअल ओरम, अन्नपूर्णा देवी, चिराग पासवान और राव इंद्रजीत सिंह शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह का एक और फैसला बदलेगी मोहन सरकार!


क्या होता है नीति आयोग ?
बता दें कि नीति आयोग का गठन साल 2015 में हुआ था। नीति आयोग एक प्रकार से केंद्र सरकार का थिंक टैंक होता है। जो सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों नीतियों के बारे में ना केवल जानकारी प्रदान करता है बल्कि इसे मूर्त रूप लागू करने में केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की मदद भी करता है। नीति आयोग केंद्र राज्य सरकारों के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेशों को भी समय-समय पर सलाह देता है। नीति आयोग की अध्यक्षता हमेशा प्रधानमंत्री करते हैं।

Hindi News/ Bhopal / शिवराज सिंह चौहान को पीएम नरेन्द्र मोदी ने सौंपी एक और बड़ी जिम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो