scriptShooting Hub in MP : फिल्म प्रोड्यूसर्स की पहली पसंद हैं एमपी के ये खूबसूरत स्पॉट्स, दिल को छू लेंगे यहां के नजारे | See beautiful views of mp which are the first choice of directors and producers for Shooting | Patrika News
भोपाल

Shooting Hub in MP : फिल्म प्रोड्यूसर्स की पहली पसंद हैं एमपी के ये खूबसूरत स्पॉट्स, दिल को छू लेंगे यहां के नजारे

Shooting Hub in MP : बॉलीवुड की फिल्मों में दिखने वाले इन शूटिंग प्लेस का दीदार कर आप अपनी छुटियों को मजेदार और हमेशा के लिए यादगार बना सकते है। तो करिए अपने बैग पैक और चले आइए मध्यप्रदेश की खूबसूरती का दीदार करने।

भोपालSep 29, 2024 / 05:26 pm

Avantika Pandey

shooting hub in mp
Shooting Hub in MP : बात चाहे लाजवाब खाने की हो या फिर खूबसूरत नजारों की भारत का दिल कहे जाने वाले मध्यप्रदेश में ये सबकुछ है। सदियों पुरानी कहानियां सुनाती ऐतिहासिक इमारतें, घनी हरियाली की मखमली चादर, ऊंचे-ऊंचे झरनों की मधुर ध्वनि, दूर तक फैले पहाड़ भला किसे रास नहीं आते? नेचर के खजाने से भरपूर एमपी अब बॉलीवुड के डाइरेक्टर्स और प्रोडूसर्स की भी पहली पसंद बन गई है।
बॉलीवुड की फिल्मों में दिखने वाले इन शूटिंग प्लेस का दीदार कर आप अपनी छुटियों को मजेदार और हमेशा के लिए यादगार बना सकते है। तो करिए अपने बैग पैक और चले आइए मध्यप्रदेश की खूबसूरती का दीदार करने।

चंदेरी (Chanderi)

chanderi
हिस्टोरिकल प्लेस पसंद करने वाले पर्यटकों के लिए चंदेरी का किला एक बेस्ट ऑप्शन है। यहां के नजारें हर किसी को अपना दीवाना बना देते है। किले की दीवार, दरबाजे सदियों पुरानी कहानी को बिना कुछ कहे बयां करते है। बॉक्सऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करने वाली फिल्म ‘स्त्री-2’ की शूटिंग भी इस किले में हुई है। स्त्री और सरकटे का आतंक चंदेरी के ऐतिहासिक विरासत के बीच फिल्माया गया है। तो बिना किसी देरी के चले आइए इस शानदार पर्यटन स्थल का
लुफ्त उठाने।
ये भी पढ़ें – Navratri 2024: चमत्कारी मंदिर जहां देवी मां करती हैं भक्तों से संवाद, नवरात्रि में लगता है भव्य मेला

भेड़ाघाट (Bhedaghat)

bhedaghat
संस्कार नगरी जबलपुर में नर्मदा के धुआंधार रूप को देखकर आपकी आंखे खुली की खुली रह जाएंगी। भेड़ाघाट नाम से मशहूर इस खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस पर कई सुपरहिट फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। इनमे ‘मोहेंजो दारो’, ‘अशोक’, ‘जिस देश में गंगा बहती है’ जैसी फिल्मों का नाम शामिल है। ये जगह मानसून के साथ ही बाकि मौसमों में भी बहुत सूंदर लगती है। यहां की यादों को आप कभी भूल नहीं पाएंगे।

महेश्वर (Maheshwar)

maheshwer
एमपी की गोद में ऐतिहासिक विरासतों की भरमार है। खरगोन जिले में नर्मदा नदी के तट पर मौजूद महेश्वर राजा-रानियों की पहले के जीवन को बखूवी दर्शाती है। यहां की सुंदरता का कोई मुकाबला नहीं शायद इसीलिए ही बॉलीवुड के आलावा तमिल फिल्म इंडस्ट्री को भी इसकी खूबसूरती बहुत रास आती है। यहां दबंग-3, पैडमैन, बाजीराव मस्तानी, मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी, यमला पगला दीवाना, तेवर, नीरजा भनोट, जीनियस, कलंक फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। फैमिली या फिर दोस्तों के साथ आप यहां आकर अपनी छुटियों को एंजॉय कर सकते है।

Hindi News / Bhopal / Shooting Hub in MP : फिल्म प्रोड्यूसर्स की पहली पसंद हैं एमपी के ये खूबसूरत स्पॉट्स, दिल को छू लेंगे यहां के नजारे

ट्रेंडिंग वीडियो