scriptयूपी में अलर्ट के बाद भोपाल स्टेशन पर बढ़ाई सुरक्षा | Security increased at Bhopal station after alert in UP | Patrika News
भोपाल

यूपी में अलर्ट के बाद भोपाल स्टेशन पर बढ़ाई सुरक्षा

स्टेशन परिसर में दो द्वार से ही मिलेगा प्रवेश, सीसीटीवी कैमरों की संख्या भी बढ़ाई गई

भोपालJul 17, 2021 / 07:47 am

Hitendra Sharma

bpl_station.jpg

भोपाल. यूपी में आतंकियों के पकड़े जाने के बाद एवं 15 अगस्त के मद्देनजर भोपाल स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सिर्फ दो प्रवेश द्वार से यात्रियों को प्रवेश दिया जा रहा है। यहीं से यात्री बाहर निकलते हैं। भोपाल स्टेशन पर इससे पहले यात्री कहीं से भी प्रवेश करते थे और बाहर निकलते थे। अब प्लेटफॉर्म एक पर मुख्य द्वार और प्लेटफॉर्म छह की तरफ मुख्य भवन में दूसरा प्रवेश द्वार बनाया गया है। दोनों द्वार पर सीसीटीवी कैमरे की संख्या बढ़ा दी है। प्रवेश करने और बाहर निकलने वालों पर नजर रखी जा रही है।

Must See: यहां जन्म के साथ हर व्यक्ति को मिल जाता है डॉक्टर, दवाओं का खर्च सरकार का

अभी रोज गुजर रही हैं 116 ट्रेनें
भोपाल स्टेशन से सामान्य दिनों में 130 से अधिक और कोरोना संक्रमण के कारण वर्तमान में 116 से अधिक ट्रेनें गुजरती हैं। पूर्व में बदमाशों के हथियार लेकर प्रवेश करने की घटनाएं हुई हैं। साढ़े तीन साल पहले मार्च 2017 में तो कुछ आतंकी स्टेशन से गुजरने वाली भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में विस्फोटक रखने में कामयाब हो गए थे। ट्रेन सीहोर के कालापीपल पहुंची तो विस्फोट हो गया था।

Must See: एयर इंडिया की मुंबई फ्लाइट अब रोज, दुबई-गोआ की सीधी उड़ान का इंतजार

4 साल बाद मिला दक्षता अवार्ड
भोपाल रेल मंडल ने यात्री सुविधाओं के मामले में 4 साल बाद कोटा एवं रतलाम रेलवे मंडल को पीछे छोड़ते हुए बेहतर प्रदर्शन किया है। 66वें रेल सप्ताह समारोह में भोपाल रेल मंडल को बेहतर यात्री सुविधाओं एवं वाणिज्य श्रेणी में सर्वोच्च अवार्ड प्रदान किया है। इसके अलावा ओवरऑल परफारमेंस में आठ अलग-अलग श्रेणियों में भी मंडल के डीआरएम उदय बोरवणकर एवं सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश को जीएम शैलेंद्र सिंह द्वारा अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसके अलावा भोपाल रेल मंडल के 5 अधिकारी 25 कर्मचारियों सहित 49 अन्य कर्मचारियों को समूह पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

Hindi News/ Bhopal / यूपी में अलर्ट के बाद भोपाल स्टेशन पर बढ़ाई सुरक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो