scriptगर्मी से पहले बढ़े दही, लस्सी और पनीर के दाम, अब चुकाने होंगे ये दाम | Sanchi increased the prices of Curd, Lassi, Peda and Paneer, see rate | Patrika News
भोपाल

गर्मी से पहले बढ़े दही, लस्सी और पनीर के दाम, अब चुकाने होंगे ये दाम

गर्मी की शुरुआत से पहले दूध उत्पादों के दाम बढ़ गए हैं, अचानक बढ़े हुए दामों के कारण फिर एक बार आम उपभोक्ता का बजट गड़बड़ा जाएगा। दही, लस्सी की सबसे अधिक डिमांड होती है, उन्हीं के दामों में सीधे 25 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई है.

भोपालMar 11, 2023 / 11:48 am

Subodh Tripathi

गर्मी से पहले बढ़े दही, लस्सी और पनीर के दाम, अब चुकाने होंगे ये दाम

गर्मी से पहले बढ़े दही, लस्सी और पनीर के दाम, अब चुकाने होंगे ये दाम

भोपाल. गर्मी की शुरुआत से पहले दूध उत्पादों के दाम बढ़ गए हैं, अचानक बढ़े हुए दामों के कारण फिर एक बार आम उपभोक्ता का बजट गड़बड़ा जाएगा। चूंकि गर्मी के मौसम में दही, लस्सी की सबसे अधिक डिमांड होती है, उन्हीं के दामों में सीधे 25 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई है, दूग्ध संघ ने बढ़े हुए दामों को शनिवार से ही लागू कर दिया है।

 

जानकारी के अनुसार सांची ने अपने मिल्क उत्पादों के दाम में गर्मी से पहले इजाफा कर दिया है, जिसमें दही में 3 रुपए और लस्सी में 4 रुपए की बढ़ोतरी की गई है, वहीं सांची के पेड़े और पनीर भी पहले से अधिक दाम पर मिलेगा, अचानक बढ़े दूग्ध उत्पादों के दामों से उपभोक्ताओं में नाराजगी नजर आ रही है, उनका साफ कहना है कि पहले ही दूध के दाम काफी बढ़ दिए हैं, अब दही और लस्सी के दाम में भी बढ़ोतरी कर दी है, ऐसे में आमजन को सांची के उत्पाद खरीदना अब काफी महंगा पड़ेगा।

 

ये हो गए दही, पनीर और लस्सी के दाम

एमपी स्टेट डेयरी को-ऑपरेटिव फेडरेशन भोपाल ने शनिवार से दही, पनीर, लस्सी, पेड़े की नई दरें लागू कर दी है, जिसके तहत अब उपभोक्ताओं को 12 रुपए में मिलने वाला मीठा दही अब सीधे 15 रुपए में मिलेगा, वहीं 26 रुपए में मिलने वाली लस्सी सीधे 30 रुपए में मिलेगी, वहीं 250 ग्राम सांची के पेड़े का पैकेट अब 105 में मिलेगा और पनीर का 200 ग्राम का पैकेट 90 रुपए में आएगा। पनीर का 500 ग्राम का पैकेट अब 195 रुपये मिलेगा। सादे सांची का सादा दही 500 एमएल के दाम 55 रुपए कर दिए हैं।

 

कुछ दिन पहले ही बढ़ाए थे दूध के दाम

आपको बतादें कि सांची ने कुछ समय पहले ही दूध के दामों में दो से तीन रुपए की बढ़ोतरी की है, पहले जो सांची का दूध 29 रुपए में आता था, वह अब सीधे 32 रुपए में आता है, 25 रुपए वाले दूध के दाम 27 रुपए कर दिए थे, इसी प्रकार अन्य दूध के दामों में भी 1 रुपए से लेकर 3 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई थी। दूध के दाम बढ़े कुछ ही समय बीता था कि सांची ने अब दही, लस्सी और पेड़े पनीर के दाम भी बढ़ा दिए हैं।

Hindi News / Bhopal / गर्मी से पहले बढ़े दही, लस्सी और पनीर के दाम, अब चुकाने होंगे ये दाम

ट्रेंडिंग वीडियो