scriptपढ़ाई में फिसड्डी थे सलमान खान, पापा ने ऐसे स्कूल में डाला जहां लड़कियां नहीं… | Salman Khan studied in an expensive boarding school in MP | Patrika News
भोपाल

पढ़ाई में फिसड्डी थे सलमान खान, पापा ने ऐसे स्कूल में डाला जहां लड़कियां नहीं…

एमपी के महंगे बोर्डिंग स्कूल में की सलमान खान ने पढ़ाई, ग्वालियर के द सिंधिया स्कूल में लड़कों की ही थी मंजूरी

भोपालMay 10, 2023 / 02:46 pm

deepak deewan

salman_khan.png

एमपी के महंगे बोर्डिंग स्कूल में की सलमान खान ने पढ़ाई

भोपाल. एमपी के इंदौर के सलमान खान अपनी अदाकारी और स्टाइल के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं। यह फिल्मस्टार करीब तीन दशकों से बालीवुड पर राज कर रहा है। आज भी सलमान खान के करोड़ों दीवाने हैं और अपनी तगड़ी फैन फालोइंग के कारण उनकी फिल्में जबर्दस्त हिट हो जाती हैं। हालांकि देश का यह सबसे बड़ा फिल्मस्टार पढ़ाई में फिसड्डी ही रहा था। सलमान ने देश के सबसे महंगे स्कूलों में से एक में पढ़ाई की थी।

सलमान पढ़ाई में कुछ खास नहीं कर सके – एमपी के इस स्कूल की फीस लाखों में है। यह मध्यप्रदेश के ग्वालियर में स्थित है जिसे द सिंधिया स्कूल के नाम से जाना जाता है। सलमान ने इसी स्कूल में एडमिशन लिया था जिसमें सिर्फ लड़के पढ़ते हैं। ऑल बॉयज स्कूल में उच्च श्रेणी की शिक्षा के बाद भी सलमान पढ़ाई में कुछ खास नहीं कर सके थे।

सलमान के साथ ही उनके भाई भी पढ़ते थे। सलमान खान ने अपने भाई अरबाज खान के साथ यहां रहकर पढ़ाई की थी। बालीवुड के कई जाने-माने अभिनेताओं और निर्देशकों ने भी यहां एडमिशन लिया था। इनमें सलमान खान के प्रिय निर्देशक और उन्हें सुपर डुपर हिट मैंने प्यार किया में ब्रेक देनेवाले सूरज आर बड़जात्या भी शामिल हैं।

सलमान के इस स्कूल में पढ़ाई करनेवालों में टीवी एक्टर कुशाल टंडन, निर्देश अनुराग कश्यप, अनिल मेहता (सिनेमैटोग्राफर), शादाब कमल और गायक नितिन मुकेश के नाम भी शामिल हैं। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के अलावा देश के कई प्रमुख राजनेताओं ने भी द सिंधिया स्कूल से पढ़ाई की है।

//?feature=oembed

Hindi News / Bhopal / पढ़ाई में फिसड्डी थे सलमान खान, पापा ने ऐसे स्कूल में डाला जहां लड़कियां नहीं…

ट्रेंडिंग वीडियो