scriptबदल गया मौसम का मिजाज, ठंड से राहत लेकिन इन जगहों पर हो सकती है तेज बारिश | Relief from cold but strong rain may occur in these places | Patrika News
भोपाल

बदल गया मौसम का मिजाज, ठंड से राहत लेकिन इन जगहों पर हो सकती है तेज बारिश

– रात में 9 दिन बाद तापमान 11 डिग्री पार

भोपालFeb 04, 2021 / 11:23 am

Astha Awasthi

भोपाल। राजधानी भोपाल में मौसम (weather forecast) ने पूरी तरह से करवट ले ली है। फरवरी के तीसरे दिन शहर में मौसम (weather update) के तेवर और तीखे हो गए। सुबह से ही सूरज देवता के तेवर तीखे दिखे। शहर में सामान्य से 7 डिग्री ऊपर 32.7 डिग्री पर पहुंच गया। मंगलवार के मुकाबले बुधवार को1.5 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। बताया जा रहा है कि यह 9 साल बाद फरवरी का सबसे गर्म दिन रहा।

imweather_6522218_835x547-m.jpg

बन रहे हैं बारिश के आसार

वहीं दूसरी ओर बादल भी छाने लगे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसके असर से उत्तर-पश्चिमी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बना हुआ है। इन दो सिस्टम के कारण हवाओं का रुख दक्षिण-पूर्वी और पश्चिमी हो गया है। इससे अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी मिलने लगी है। आने वाले दो दिनों में हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल रहेंगे। ग्वालियर, चंबल और भोपाल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश होगी। इस दौरान ओले गिरने की भी आशंका है। शुक्रवार को जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में बारिश होने की संभावना है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z2uml

Hindi News / Bhopal / बदल गया मौसम का मिजाज, ठंड से राहत लेकिन इन जगहों पर हो सकती है तेज बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो