scriptअरब सागर में बने चक्रवात का असर, अगले 19 घंटे में इन जिलों में होगी तेज बारिश, फिर पड़ेगी गलन वाली ठंड | Rain in many districts of Madhya Pradesh | Patrika News
भोपाल

अरब सागर में बने चक्रवात का असर, अगले 19 घंटे में इन जिलों में होगी तेज बारिश, फिर पड़ेगी गलन वाली ठंड

– मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश – अगले दो दिन तक कोहरे की संभावना- कोहरे के कारण दिन में पड़ेगी गलन वाली ठंड

भोपालJan 05, 2021 / 10:57 am

Astha Awasthi

भोपाल। मध्यप्रदेश के सभी जिलों में लगातार मौसम (weather forecast) बदल रहा है। बीते दिन से राजधानी समेत प्रदेश के 13 जिले बारिश (weather update) से भीग गए। एक मिमी से लेकर 6 मिमी तक पानी गिर गया। इसके कारण दिन में ठंडक (cold days) और कोहरा बढ़ गया। सोमवार को सिर्फ भोपाल में ही कोहरा था, लेकिन मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में कोहरा दिखाई दिया।

rain_in_jaipur.jpg

रुक-रुककर हुई बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान में बने चक्रवात का असर मध्यप्रदेश में भी दिख रहा है। सोमवार के दिन कई जिलों में रुक-रुककर बारिश हुई और कई जगहों पर कोहरा भी छाया रहा। भोपाल में 1.9 मिमी बारिश हुई। इस दौरान शहर में विजिबिलिटी 600 से 800 मीटर के बीच रही। बात इंदौर शहर की करें तो संगम नगर, बड़ा गणपति तरफ तेज बारिश हुई, लेकिन इसी समय बाकी शहर में बूंदाबांदी हुई।

rain

अब बढ़ेगी ठंड

विभाग का कहना है कि अरब सागर में बने चक्रवात के कारण ट्रफ लाइन अब राजस्थान से पंजाब तक सक्रिय हो गई है। इसके कारण से एक बार फिर नमी आने से मध्यप्रदेश के मौसम पर इसका असर पड़ा है। इसका असर अगले चौबीस घंटे तक रहेगा। इसके कमजोर होते ही ठंड बढ़ेगी। वहीं बात रात के तापमान की करें तो यह काफी बढ़ गया है। यह सामान्य से करीब 9 डिग्री अधिक चल रहा है, जबकि दिन के तापमान में कहीं-कहीं कमी देखी गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ygrnv

Hindi News / Bhopal / अरब सागर में बने चक्रवात का असर, अगले 19 घंटे में इन जिलों में होगी तेज बारिश, फिर पड़ेगी गलन वाली ठंड

ट्रेंडिंग वीडियो