scriptPublic Holiday: 25-26 अगस्त को बैंक-स्कूल सब रहेंगे बंद, सार्वजनिक अवकाश घोषित | Public Holiday on 25 august sunday and 26 august janmashtami | Patrika News
भोपाल

Public Holiday: 25-26 अगस्त को बैंक-स्कूल सब रहेंगे बंद, सार्वजनिक अवकाश घोषित

Public Holiday: छुट्टियों से भरपूर है अगस्त का महीना..25-26 अगस्त को भी दो दिन का मिला सार्वजनिक अवकाश..।

भोपालAug 21, 2024 / 09:06 am

Shailendra Sharma

public holiday
Public Holiday: अगस्त का महीना त्यौहारों से भरा होने के कारण छुट्टियों से भरपूर है। पहले 15 अगस्त फिर रक्षाबंधन के कारण छुट्टियां रहीं तो अब जन्माष्टमी पर भी छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। 26 अगस्त को जन्माष्टमी पर मध्यप्रदेश सरकार ने सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। सीएम मोहन यादव (mp cm dr mohan yadav) ने खुद ट्वीट कर 26 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश की जानकारी दी है। जिसके कारण अब 26 अगस्त को बैंक-स्कूल सब बंद रहेंगे।

25-26 को सार्वजनिक अवकाश

बता दें कि 25 अगस्त को रविवार है जिसके कारण सारे स्कूल और ऑफिस में छुट्टी होती है। 26 अगस्त को जन्माष्टमी का त्योहार है। जन्माष्टमी (janmashtami) पर सरकार ने सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है। शनिवार और रविवार के बाद सोमवार को जन्माष्टमी पर सार्वजनिक घोषित होने के कारण लोगों को लगातार छुट्टियां मिल रही हैं।

यह भी पढ़ें

Bharat Band 2024: 21 अगस्त को भारत बंद, जानिए क्या खुला रहेगा और क्या रहेगा बंद..



MP में धूमधाम से मनेगी जन्माष्टमी

मध्यप्रदेश में इस साल भी धूमधाम से जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जाएगा। मंगलवार को हुई मोहन यादव की कैबिनेट बैठक में भी इस बात पर चर्चा हुई है। कैबिनेट बैठक के दौरान सीएम मोहन यादव ने सभी मंत्रियों से कहा कि 26 अगस्त को वो जन्माष्टमी पर अपने अपने प्रभार वाले जिलों में रहें और वहां जन्माष्टमी पर होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होकर धूमधाम से जन्माष्टमी मनाएं।

Hindi News/ Bhopal / Public Holiday: 25-26 अगस्त को बैंक-स्कूल सब रहेंगे बंद, सार्वजनिक अवकाश घोषित

ट्रेंडिंग वीडियो