scriptPolitics: वीडी शर्मा को मोदी मंत्री मंडल में नहीं मिली जगह, तो क्या संघ देने वाला है कोई अहम जिम्मेदारी? | politics new role of vd sharma in bjp national general seceratry bjp in discussion | Patrika News
भोपाल

Politics: वीडी शर्मा को मोदी मंत्री मंडल में नहीं मिली जगह, तो क्या संघ देने वाला है कोई अहम जिम्मेदारी?

Politics: मोदी मंत्रीमंडल 3.0 तैयार हो गया और एक्शन मोड में भी आ गया। लेकिन बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और उनके समर्थकों को निराशा हाथ लगी, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि विधान सभा और लोक सभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन कर पार्टी आलाकमान की नजरों में अपना कद बढ़ाने वाले वीडी शर्मा जल्द ही किसी बड़ी भूमिका में नजर आ सकते हैं

भोपालJun 11, 2024 / 03:18 pm

Sanjana Kumar

VD Sharma
Politics: मोदी मंत्रीमंडल 3.0 तैयार हो गया और एक्शन मोड में भी आ गया। मध्य प्रदेश के 5 मंत्री मोदी कैबिनेट में शामिल हुए, लेकिन बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा को मोदी की कैबिनेट में जगह नहीं मिली। खजुराहो लोकसभा सीट से वीडी शर्मा ने 5 लाख से ज्यादा वोटों से अपनी जीत दर्ज कराई। वे दूसरी बार खजुराहो से चुने गए हैं।

ऐसे बढ़ाया कद

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही गृहमंत्री अमित शाह भी उनकी तारीफ कर चुके हैं। 6 महीने पहले जहां वीडी शर्मा ने मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत में अहम भूमिका अदा की थी। उससे कहीं ज्यादा कद उनका तब बढ़ा जब लोक सभा चुनावों में प्रदेश की 29 की 29 सीटों पर बीजेपी का खाता खुला। यही वजह रही कि वीडी शर्मा के साथ ही उनके समर्थकों और राजनीतिक विश्लेषकों को पूरा यकीन था कि इस बार वीडी शर्मा दिल्ली पहुंचेंगे, लेकिन ये उम्मीद जल्द ही निराशा में बदल गई। ऐसे में अब सवाल ये भी है कि बीजेपी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले वीडी शर्मा की अब आगे क्या भूमिका रहेगी? क्या पार्टी उन्हें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ही बनाए रखेगी या फिर संघ उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपेगा?

वीडी शर्मा के नाम हैं कई उपलब्धियां


सूत्रों का कहना है कि वीडी शर्मा को भले ही मोदी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली, लेकिन लोक सभा चुनावों में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है। मध्य प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उनका कार्यकाल समाप्त हो चुका है। इस दौरान उनका प्रदर्शन ही उनके लिए पार्टी में उनका कद बढ़ाएगा और जल्द ही उन्हें किसी भी मंत्री पद का इनाम दिया जा सकता है। वहीं अगर उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया, तो जल्द ही संघ उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकता है। चर्चा तो ये भी है कि वीडी शर्मा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष या फिर राष्ट्रीय महासचिव के चेहरे के ऱूप में सामने आ सकते हैं।

Hindi News/ Bhopal / Politics: वीडी शर्मा को मोदी मंत्री मंडल में नहीं मिली जगह, तो क्या संघ देने वाला है कोई अहम जिम्मेदारी?

ट्रेंडिंग वीडियो