scriptpm modi bhopal visit- पीएम मोदी के आने से पहले सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट, यह हैं नए आदेश | pm narendra modi bhopal visit | Patrika News
भोपाल

pm modi bhopal visit- पीएम मोदी के आने से पहले सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट, यह हैं नए आदेश

pm narendra modi bhopal visit: अगले सप्ताह सोमवार को भोपाल पहुंच रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…। सुरक्षा के खास इंतजाम…।

भोपालNov 10, 2021 / 03:24 pm

Manish Gite

modi11.jpg

भोपाल। राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में हैं। मोदी जिस स्थान पर जाएंगे, वहां सुरक्षा बलों ने डेरा डाल लिया है। भोपाल कलेक्टर ने भी वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को भोपाल पहुंच रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार 15 नवंबर को भोपाल पहुंच रहे हैं। वे जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर जम्बूरी मैदान पर आयोजित भव्य समारोह को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में करीब दो लाख लोगों के आने का भी अनुमान है। इसके साथ ही पीएम मोदी वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन हबीबगंज का भी लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी के लिए राजधानी भोपाल में दो स्थानों पर हेलीपेड बनाए गए हैं। पीएम मोदी स्टेट हैंगर से जंबूरी मैदान पर हेलिकाप्टर के जरिए पहुंचेंगे। इसके बाद बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में बनाए गए हेलिपेड पर उतरेंगे। वे यहां से हबीबगंज रेलवे स्टेशन तक सड़क मार्ग से जाएंगे। दोनों ही स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

यह भी पढ़ेंः

‘जिस स्टेशन का उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे, उसका नाम बदलना चाहिए’

भोपाल कलेक्टर ने दिए आदेश

भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने धारा 144 के तहत आदेश जारी किए हैं। उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी। इस संबंध में डीआईजी इरशाद वली को भी जांच के आदेश दिए हैं। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने धर्मशाला, होटल, लॉज, ढाबों में रुकने समेत किराएदारों, पेइंगेस्ट, नौकरों और भवन निर्माण में काम करने वाले श्रमिकों से संबंधित जानकारी पुलिस को देने को कहा है। कलेक्टर की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति अपना मकान या उसका भाग तब तक किसी को किराए पर नहीं देगा, जब तक वह व्यक्ति पूरी जानकारी पुलिस को न दे देता। घरेलू नौकर भी जानकारी पुलिस को देना जरूरी है। किसी घर में जो पहले से काम कर रहे हैं, उनकी जानकारी भी देने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें

Pm Modi: 15 नवंबर को भोपाल में रहेंगे पीएम मोदी, आदिवासी समाज पर रहेगा खास फोकस



modi22.jpg

120 चेकिंग प्वाइंट लगेंगे

सूत्रों के मुताबिक मोदी के दौरे को लेकर पांच हजार जवान तैनात करने की तैयारी की जा रही है। पीएचक्यू से विशेष बल मांगा गया है। इसके अलावा 1200 ट्रैफिक के जवान भी तैनात रहेंगे। इसके अलावा भोपाल शहर की सीमाओं को मिलाकर पूरे शहर में 120 चेकिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे। क्यूआरएफ, आरपीएफ और जिला पुलिस की टीमें भी तैनात रहेंगी। सुरक्षा की दृष्टि से कई टीमें उन स्थलों का दौरा कर रही है, जहां पीएम मोदी जाने वाले हैं।

https://youtu.be/izYkJB6QI7U
https://www.dailymotion.com/embed/video/x85dged

Hindi News / Bhopal / pm modi bhopal visit- पीएम मोदी के आने से पहले सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट, यह हैं नए आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो