scriptपीएम मोदी आज रीवा में: 4 लाख को कराएंगे गृह-प्रवेश, 10153 करोड़ की देंगे सौगात | PM Modi will get 4 lakh people to enter house in Rewa today | Patrika News
भोपाल

पीएम मोदी आज रीवा में: 4 लाख को कराएंगे गृह-प्रवेश, 10153 करोड़ की देंगे सौगात

2300 करोड़ की रेल परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे, पंचायतीराज दिवस पर पूरे देश की पंचायतों को करेंगे संबोधित

भोपालApr 24, 2023 / 07:56 am

deepak deewan

pm_rewa.png

पीएम नरेंद्र मोदी 24 अप्रेल को एमपी के रीवा में

भोपाल. पीएम नरेंद्र मोदी 24 अप्रेल को एमपी के रीवा में रहेंगे। वे यहां 4.11 लाख लोगों को पीएम आवास में वर्चुअली गृह-प्रवेश कराएंगे। राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस के मौके पर पीएम मोदी रीवा से ही पूरे देश की पंचायतों को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही 10153 करोड़ की अन्य सौगातें देंगे जिनमें रेल व जल योजनाएं शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मोदी 24 अप्रेल को सुबह 11.30 बजे रीवा के एसएएफ मैदान में पंचायतीराज दिवस समारोह में शामिल होंगे। यहां से वे देश की सभी ग्राम सभाओं और पंचायती राज संस्थाओं को संबोधित करेंगे। मोदी कार्यक्रम स्थल पर विकास प्रदर्शनी भी देखेेंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम के दौरे की तैयारियों की पूरी अपडेट रिपोर्ट ली।

पीएम मोदी 2300 करोड़ की रेल परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे। रेल परियोजनाओं में मध्यप्रदेश के रेल नेटवर्क के शत-प्रतिशत विद्युतीकरण के साथ ही बीना-कोटा रेल खंड का दोहरीकरण, छिंदवाड़ा-नैनपुर-मंडला फोर्ट रेल खंड का गेज परिवर्तन और विद्युतीकरण, बिरला नगर-उदी मोड फोर्ट रेलखण्ड और महोबा-खजुराहो-उदयपुरा रेल खंड का विद्युतीकरण शामिल है।

प्रधानमंत्री मोदी इंदौर और ग्वालियर स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों का भी शुभारंभ करेंगे। साथ ही तीन नई यात्री रेल रीवा-इतवारी वाया छिंदवाड़ा यात्री ट्रेन, छिंदवाड़ा-नैनपुर यात्री ट्रेन तथा नैनपुर-छिंदवाड़ा ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

● पीएम मोदी 7853 करोड़ की जलप्रदाय योजनाओं का शिलान्यास करेंगे,
● पीएम पंचायत स्तर पर सार्वजनिक खरीद के लिए एकीकृत ई-ग्राम स्वराज और जीईएम पोर्टल का उद्घाटन करेंगे।
● प्रधानमंत्री विकास की ओर साझे कदम अभियान का शुभांरभ करेंगे।
● 35 लाख स्वामित्व संपत्ति कार्ड सौंपेंगे। इनके वितरण के साथ देश में 1.25 कार्ड देश में वितरित हो जाएंगे।
● पीएम ग्वालियर स्टेशन के पुनर्विकास का शिलान्यास और तीन ट्रेनों का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगे।

https://youtu.be/c6fn3hW8Cpw

Hindi News / Bhopal / पीएम मोदी आज रीवा में: 4 लाख को कराएंगे गृह-प्रवेश, 10153 करोड़ की देंगे सौगात

ट्रेंडिंग वीडियो