scriptभोपाल में पीएम मोदी का रोड शो कैंसिल, PMO ने नहीं दी मंजूरी, बताई खास वजह | PM Modi road show canceled in Bhopal PMO did not approve | Patrika News
भोपाल

भोपाल में पीएम मोदी का रोड शो कैंसिल, PMO ने नहीं दी मंजूरी, बताई खास वजह

प्रधानमंत्री कार्यालय से पीएम नरेंद्र मोदी के भोपाल दौरे के दौरान रोड शो को अनुमति नहीं दी गई है।

भोपालJun 22, 2023 / 01:50 pm

Faiz

News

भोपाल में पीएम मोदी का रोड शो कैंसिल, PMO ने नहीं दी मंजूरी, बताई खास वजह

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में दौबारा प्रदेश की सत्ता पाने के लिए भाजपा ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही है। इसी कड़ी में लगातार प्रदेश भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का भी समय-समय पर सहयोग लेने में जुटी है। जिस तरह गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के बालाघाट दौरे पर हैं ठीक उसी तरह प्रदेश के लिए कई सौगातें लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 27 जून को यहां आ रहे हैं। मध्य प्रदेश भाजपा द्वारा मिली सूचना के अनुसार, पीएम मोदी के कार्यक्रमों के साथ रोड शो की भी जानकारी दी गई थी, लेकिन अब जानकारी सामने आई है कि, भोपाल में पीएम मोदी का रोड शो नहीं होगा।

 

दरअसल, प्रधानमंत्री कार्यालय से पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो को अनुमति नहीं दी है। आपको बता दें कि, इससे पहले 1 अप्रैल 2023 को भी पीएम मोदी का रोड शो होना था, लेकिन उसे भी पीएमओ की ओर से रद्द कर दिया गया था। चुनावी साल में बीजेपी पीएम मोदी के दौरे का ज्यादा से ज्यादा माइलेज लेना चाहती है। इसी वजह से प्रदेश भाजपा की ओर से अन्य कार्यक्रमों के साथ-साथ रोड शो प्रस्तावित किया गया था। लेकिन, पीएमओ से प्राप्त जानकारी के अनुसार, समय के अभाव के चलते पीएम के दोनों ही दोरों के दौरान रोड शो को मंजूरी नहीं मिल सकी है।

 

यह भी पढ़ें- आज एमपी में अमित शाह : गौरव यात्रा को करेंगे रवाना, प्राचीन हनुमान मंदिर भी जाएंगे, जाने पूरा शेड्यूल


पहले सामने आया था ये शेड्यूल

पीएम मोदी के आगामी दौरे से संबंधित पिछली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी स्टेट हैंगर से हेलीकॉप्टर की मदद से बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी पहुंचने वाले थे। यहां उन्हें रानी कमलापति स्टेशन पर भोपाल-इंदौर के बीच शुरू होने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखानी थी। यहां से उनका रोड शो शुरू होकर मोतीलाल नेहरू स्टेडियम तक जाना था। यहां पीएम बूथ विस्तारक अभियान कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे। लेकिन, समय के अभाव के चलते पीएम ऑफिस ने उनके तय कार्यक्रम से रोड शो नामंजूर कर दिया है।

 

यह भी पढ़ें- पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कोर्ट में केस, इस आराध्य को बलात्कारी, दुष्ट और अत्याचारी बताने का आरोप


अब ये होगा पीएम का शेड्यूल

अब फाइनल कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी स्टेट हैंगर से हेलीकॉप्टर में सवार होकर बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी उतरेंगे। यहां से कार में सवार होकर वो रानी कमलापति स्टेशन पहुंचेंगे। यहां वो अधिकतम 10 मिनट रुककर ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। फिर यहीं से कार में सवार होकर मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचेंगे। यहां कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद पीएम यहीं से हेलीकॉप्टर में सवार होकर स्टेट हैंगर पहुंचेंगे। वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

यह भी पढ़ें- ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तरह कांग्रेस ने बनाई ‘एमपी फाइल्स’, सरकार के भ्रष्टाचार उजागर करने का दावा


भोपाल से पहले शहडोल जाएंगे पीएम

हालांकि, भोपाल पहुंचने से पहले पीएम मोदी मध्य प्रदेश के शहडोल जाएंगे। शहडोल में वो वीरांगना रानी दुर्गावती बलिदान दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। शहर के लालपुर मैदान में प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से पहुंचने वाली गौरव यात्राओं से जुड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी यहीं से 17 राज्यों के लिए सिकलसेल एनीमिया मिशन का शुभारंभ भी करेंगे। इस दौरान अन्य कई योजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित भी करेंगे।

//?feature=oembed

Hindi News / Bhopal / भोपाल में पीएम मोदी का रोड शो कैंसिल, PMO ने नहीं दी मंजूरी, बताई खास वजह

ट्रेंडिंग वीडियो