scriptईद पर एमपी में फसाद, कई जगहों पर लहराए फिलिस्तीन के झंडे, सख्ती पर उतरी पुलिस | Palestine flags waved in Eid procession in MP | Patrika News
भोपाल

ईद पर एमपी में फसाद, कई जगहों पर लहराए फिलिस्तीन के झंडे, सख्ती पर उतरी पुलिस

Palestine flags waved in mp कई जगहों पर ईद के जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराया गया। विदेशी झंडा लहराने पर पुलिस ने सख्ती दिखाई।

भोपालSep 16, 2024 / 06:28 pm

deepak deewan

Palestine flags waved in mp

Palestine flags waved in mp

Palestine flags waved in Eid procession in MP मध्यप्रदेश में ईद-मिला दुन्नबी के दिन कई जगहों पर विवाद हुए। प्रदेश के मंदसौर में खासा बवाल हो गया। यहां ईद के जुलूस में से किसी ने बालाजी मंदिर पर पथराव कर दिया जिससे पुजारी के सहयोगी घायल हो गए। मंदिर पर पथराव और घायल होने से लोग गुस्सा उठे। लोगों ने तगड़ा विरोध प्रदर्शन किया। इधर कई जगहों पर ईद के जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराया गया। विदेशी झंडा लहराने पर पुलिस ने सख्ती दिखाई।
मंदसौर से सटे रतलाम में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में फिलीस्तीन का झंडा लहराया गया। जुलूस में एक युवक विदेशी झंडा लहराता दिखा। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक एसपी अमित कुमार ने कहा कि जुलूस में फिलीस्तीन झंडा फहराने की बात सामने आई है। मामले की जांच कर रहे हैं, सख्त कार्रवाई करेंगे।
यह भी पढ़ें : एमपी के बड़े पुलिस ऑफिसर के पीछे पड़ गए लोग, ज्वाइन ही नहीं कर पा रहे आईपीएस अधिकारी

इधर बालाघाट में भी ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में फिलीस्तीन का झंडा फहराया गया। महावीर चौक में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में युवकों को विदेशी झंडा लहराते देखा गया। कुछ लोगों ने इसका विरोध किया तो विवाद होने लगा। इसके बाद पुलिस को शिकायत की गई। शिकायतकर्ताओं ने जुलूस में फिलीस्तीन का झंडा लहराने को भारतीय जनभावनाओं का अपमान बताया । शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।
बालाघाट पुलिस के अनुसार ईद मिलादुन्नबी का जुलूस जब महावीर चौक से निकल रहा था तब एक युवक साकिब और उसके साथियों ने यह हरकत की। साकिब और उसके साथ के युवकों ने हाथ में फिलीस्तीन का झंडा लिया और उसे लहराने लगे।
साकिब के इस कृत्य का लोगों ने विरोध भी किया लेकिन वह नहीं माना तब पुलिस को शिकायत की गई। पुलिस ने शिकायत के बाद साकिब और अन्य अज्ञात आरोपियों पर धारा 197,2, बीएनएस के तहत केस दर्ज कर लिया। पुलिस अन्य आरोपितों की शिनाख्त करने में जुट गई है।

Hindi News/ Bhopal / ईद पर एमपी में फसाद, कई जगहों पर लहराए फिलिस्तीन के झंडे, सख्ती पर उतरी पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो