scriptमिंटो हॉल में एमपी टूरिज्म का अब तक का सबसे अलग रूफटॉप रेस्त्रां बनकर तैयार | New rooftop restaurant of MP Tourism Tourism in Minto hall | Patrika News
भोपाल

मिंटो हॉल में एमपी टूरिज्म का अब तक का सबसे अलग रूफटॉप रेस्त्रां बनकर तैयार

पर्यटन मंत्री से समय मिलते ही इसी महीने में होगा शुभारंभ

भोपालJan 18, 2019 / 05:16 pm

विकास वर्मा

restaurant

restaurant

भोपाल। बोट क्लब पर विंड एंड वेव्स, पलाश में टेसू, होटल लेक व्यू में भोपाल एक्सपेस, किनारा, रूफ टॉफ रेस्त्रां और केरवा में पिकनिक रेस्त्रां के बाद अब मप्र पर्यटन विकास निगम की ओर से अब शहर आने वाले पर्यटकों और फूड लवर्स के लिए मल्टी कुजीन रूफ टॉप रेस्त्रां की शुरुआत करने जा रहा है। यह मल्टी कुजीन रेस्त्रां, बारबेक्यू एंड बार मिंटो हॉल के सेकंड फ्लोर पर है। यहां आने वालों को छोटे तालाब और ओल्ड भोपाल के शानदार व्यू के साथ हेरिटेज स्टाइल में तैयार फूड टेस्ट करने का मौका मिलेगा। यह रेस्त्रां पूरी तरह से तैयार हो चुका है, पर्यटन मंत्री से समय मिलने के बाद इसका शुभारंभ किया जाएगा।

पर्यटन निगम के अधिकारियों के मुताबिक इसी महीने पर्यटन मंत्री इसका शुभारंभ करेंगे। पर्यटन निगम के मुताबिक इस रेस्त्रां, बारबेक्यू एंड बार का निर्माण करीब 1 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है। रेस्त्रां के पास ही दो छोटे-छोटे रूम तैयार किए गए हैं। इन रूम को झरोखे नाम दिया गया, जहां चार लोग एक साथ बैठकर खाना खा सकेंगे।

 

minto hall

रेस्त्रां में सर्व होंगी यूनीक डिशेज

एमडी टूरिज्म टी. इलैया राजा ने बताया कि रेस्त्रां में इंडियन, कॉटीनेंटल, चाइनीज और इटैलियन फूड सर्व किया जाएगा। 3 हजार स्क्वायर फीट एरिया में बन रहे इस रेस्त्रां में अंदर 45 सिटिंग और बाहर 30 सिटिंग का अरेंजमेंट है। इस रेस्त्रां में फूड मेन्यू भी यूनीक होगा, कुछ डिशेज ऐसी होंगी जो सिर्फ इसी रेस्त्रां में मिलेगी। डिशेज के नाम भी हेरिटेज स्टाइल में रखे गए हैं। इसके अलावा सभी स्टाफ का ड्रेस कोड भी एमपीटी की अन्य यूनिट से अलग होगा।

 

minto hall

एआर टेक्नीक से लैस होगी सेंटर टेबल

एमडी टूरिज्म ने बताया कि मिंटो हॉल के ऐतिहासिक इमारत होने के चलते पूरे रेस्त्रां का इंटीरियर उसी अंदाज में किया गया है। रेस्त्रां के अंदर मप्र की हेरिटेज को बयां करते फोटोज भी लगाए गए हैं। यहां भोपाल के 18वीं शताब्दी तक के फोटोज भी लगाए गए हैं। रेस्त्रां के अंदर 6 सिटिंग कैपेसिटी वाली सेंटर टेबल को खास तौर पर तैयार किया गया है। एआर टेक्नीक पर बेस्ड इस टेबल पर बैठने वाले लोगों को थ्रीडी प्रोजेक्टर के जरिए टेबल के ऊपर बने राउंड स्पेस में रियल टाइम में शेफ द्वारा बनाई जा रही डिशेस का मेकिंग प्रोसेस भी दिखेगा।

Hindi News/ Bhopal / मिंटो हॉल में एमपी टूरिज्म का अब तक का सबसे अलग रूफटॉप रेस्त्रां बनकर तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो