scriptHamidiya Fire Case : तीन दिन में तैयार हुआ नया आइसीयू भी नहीं ले रहा फूल लोड | New ICU prepared in Hamidia Hospital | Patrika News
भोपाल

Hamidiya Fire Case : तीन दिन में तैयार हुआ नया आइसीयू भी नहीं ले रहा फूल लोड

आइसीयू दोबारा बनकर तैयार हो गया। शुक्रवार शाम चिकित्सा शिक्षा विभाग के आयुक्त ने आइसीयू का निरीक्षण किया।

भोपालNov 13, 2021 / 07:16 am

Subodh Tripathi

Hamidiya Fire Case : तीन दिन में तैयार हुआ नया आइसीयू भी नहीं ले रहा फूल लोड

Hamidiya Fire Case : तीन दिन में तैयार हुआ नया आइसीयू भी नहीं ले रहा फूल लोड

भोपाल. हमीदिया अस्पताल में हुए हादसे के बाद जिम्मेदारों ने आनन फानन में नया आइसीयू तो तैयार करवा दिया। लेकिन वह भी फुल इलेक्ट्रिीसिटी लोड पर चलाने पर ट्रीप मारने लगा, हालांकि उसे तुरंत ठीक भी करवा दिया है। यहां करीब 10 वेंटिलेटर भी तैयार कर दिए हैं।

कमला नेहरू अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड में अग्निकांड के बाद आइसीयू दोबारा बनकर तैयार हो गया। शुक्रवार शाम चिकित्सा शिक्षा विभाग के आयुक्त ने आइसीयू का निरीक्षण किया। जानकारी के मुताबिक शनिवार से इस आइसीयू को दोबारा शुरू किया जा सकता है।

हालांकि आइसीयू के निर्माण के बाद एक बार फिर बिजली की दिक्कत हो रही है। दरअसल, जब आइसीयू को फुल इलेक्ट्रीसिटी लोड पर चलाया गया तो डीपी बार-बार ट्रिप करने लगी, इससे आइसीयू की बिजली जाने लगी। आनन- फानन में इंजीनियर को ब़ुलाकर इस खामी को दूर कर दिया। ऐसे में नए निर्माण पर एक बार फिर सवाल खड़े होने लगे हैं।

कोरोना कर्फ्यू में भी नहीं टूटी थी धर्म, संस्कृति और पर्यावरण से जोडऩे की यह परंपरा

नई ऑक्सीलन लाइन, 10 वेंटिलेटर स्टॉल
शुक्रवार शाम तक रंगाई-पुताई सहित इलेक्ट्रिक वर्क करीब-करीब पूरा हो गया था। यहां ऑक्सीजन की पाइप लाइन बिछाकर उसकी जांच की गई। इतना ही नहीं यहां पर पांच नए वॉर्मर, 10 वेंटिलेटर भी स्टॉल किए गए हैं। इन सभी की टेस्टिंग भी कर ली गई है।

गर्लफ्रैंड को अस्पताल ले जाते ही सलाखों के पीछे पहुंचा प्रेमी


फायर की अस्थायी एनओसी मिली
आगजनी की घटना के तीन दिन बाद ही कमला नेहरू प्रबंधन ने बिल्डिंग की फायर एनओसी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर दिया। बताया जा रहा है कि नगर निगम से अस्थाई एनओसी भी मिल गई है। इलेक्ट्रिक ऑडिट के लिए भी कार्रवाई जारी है।


आइसीयू को जल्द शुरू करने की कोशिश है। फायर एनओसी और इलेक्ट्रिसिटी ऑडिट का काम भी पूरा हो चुका है।
डॉ. अरविंद राय, डीन, गांधी मेडिकल कॉलेज

Hindi News / Bhopal / Hamidiya Fire Case : तीन दिन में तैयार हुआ नया आइसीयू भी नहीं ले रहा फूल लोड

ट्रेंडिंग वीडियो