scriptनौकर-नौकरानी ने रिटायर्ड आईजी की पत्नी व साली को दो माह से बना रखा था बंधक, छुड़ाने के लिए पुलिस को तोड़ना पड़े 26 ताले | MP: Retired IG's Wife And Sister Were Held Hostage For Two Month | Patrika News
भोपाल

नौकर-नौकरानी ने रिटायर्ड आईजी की पत्नी व साली को दो माह से बना रखा था बंधक, छुड़ाने के लिए पुलिस को तोड़ना पड़े 26 ताले

भोपाल का मामला: पुलिस ने 26 ताले तोड़कर नौकर-नौकरानी के चंगुल से कराया मुक्त

भोपालNov 07, 2019 / 11:12 pm

रविकांत दीक्षित

MP: Retired IG's Wife And Sister Were Held Hostage For Two Month

Retired IG’s Wife And Sister

भोपाल. राजधानी के ईदगाह हिल्स में दो महीने से बंधक रिटायर्ड जेल आईजी एसआर हसन की वृद्ध पत्नी और साली को पुलिस ने मुक्त करा दिया। मामला बुधवार का है। गुरुवार को पुलिस ने इसका खुलाका किया। दोनों को उनके नौकर-नौकरानी ने ही बंगले में कैद कर रखा था। पुलिस को इसके लिए 6 घंटे की मशक्कत कर 26 ताले तोडऩे पड़े। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
पुलिस के अनुसार, रिटायर्ड आईजी जेल एसआर हसन की वृद्ध पत्नी रजिया सुल्तान (79) और उनकी साली राना सुल्तान ईदगाह हिल्स में रहती हैं। रजिया के भाई रफी उज जफर ने पुलिस को उनकी बहनों को बंधक बनाए जाने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नौकर अब्दुल लईक और नौकरानी रूक्मणी उन्हें अपनी बहनों से मिलने नहीं दे रहे।
सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। मुख्य दरवाजे पर ताला देख पुलिस ने नौकर को फोन लगाया, लेकिन उसने खुद को एयरपोर्ट रोड पर होने की जानकारी देते हुए फोन बंद कर लिया। इसके बाद पुलिस अब्दुल के बताए पते पर भी पहुंची, लेकिन वह नहीं मिला।
इस पर पुलिस ने हसन के बंगले पर तलाशी अभियान शुरू किया। पुलिस उनके मकान के बगल वाले बंगले से छत पर पहुंची। फिर आंगन में उतरी। इस दौरान एक कमरे को छोड़कर सभी में ताले लगे मिले। पुलिस ने बारी-बारी से 26 ताले तोड़े। एक कमरे में नौकरी-नौकरानी खुद को बंद किए हुए थे, जबकि दूसरे कमरे में वृद्ध रजिया सुल्तान और उनकी बहन राना सुल्तान बदहवास हालत में मिलीं। पुलिस दोनों को लेकर थाने पहुंची। इसके बाद उनके भाई को सौंप दिया। रजिया के पति एसआर हसन 1985 में जेल आईजी से रिटायर्ड हुए थे। 15 साल पहले उनका इंतकाल हो गया है।

क्रूरता: खाना देने के बाद लाइट बंद कर लगा देता था ताला
पुलिस का कहना है कि दोनों बुजुर्ग महिलाओं को आरोपी कमरे से बाहर नहीं निकलने देते थे। खाना-पानी रखने के बाद लाइट बंद कर ताला लगा देते थे। इसके बाद बंगले के मुख्य गेट का ताला लगाकर दोनों अपने-अपने घर चले जाते थे।
अंदेशा: संपत्ति के लालच में स्वाभाविक मौत की साजिश
पुलिस इस पहलू की भी जांच कर रही है कि कहीं आरोपियों की दोनों महिलाओं को प्रताडऩा के जरिए स्वाभाविक मौत देने की साजिश तो नहीं है। इसके पीछे उनकी रजिया की संपत्ति हड़पने की साजिश भी हो सकती है। पुलिस दोनों के फोन रिकार्ड खंगाल रही है।
दो माह पहले बेटा-बहू गए अमरीका
शाहजहांनाबाद थाना प्रभारी जहीर खान ने बताया कि रजिया के सौतेले बेटे खालिद हसन, बहू शहाना दो महीने पहले अमरीका चले गए हैं। इससे पहले वे जेद्दा में जॉब करते थे। नौकर लईक ने बताया, खालिद ने ही मां को किसी से मिलने नहीं देने को कहा था।

Hindi News / Bhopal / नौकर-नौकरानी ने रिटायर्ड आईजी की पत्नी व साली को दो माह से बना रखा था बंधक, छुड़ाने के लिए पुलिस को तोड़ना पड़े 26 ताले

ट्रेंडिंग वीडियो