scriptMP News: घरेलू दुल्हन की ख्वाहिश पड़ी भारी, 1.39 करोड़ की ठगी का ये मामला कर देगा हैरान | mp news fraud case crime in mp thug mimicry artist rohit jain case | Patrika News
भोपाल

MP News: घरेलू दुल्हन की ख्वाहिश पड़ी भारी, 1.39 करोड़ की ठगी का ये मामला कर देगा हैरान

MP News: नितिन ने पुलिस को बताया कि आरोपी रोहित के जाल में फंसकर उसने सारी जमा पूंजी तो दे दी। पिता से 54 लाख, दोस्तों से 20 लाख और बैंक से 40 लाख लोन भी लेकर उसे सौंपे। रकम कम पड़ी तो शेयर भी बेच दिए।

भोपालJul 11, 2024 / 09:23 am

Sanjana Kumar

fraud
MP News: मैहर के मिमिक्री आर्टिस्ट की 1.39 करोड़ की ठगी का शिकार बिलासपुर का सॉफ्टवेयर इंजीनियर घरेलू युवती से शादी करना चाहता था। इस इच्छा ने उसे कर्जदार बना दिया। मिमिक्री आर्टिस्ट रोहित जैन ने नितिन की इच्छा में रुपए कमाने का अवसर तलाश लिया। नितिन ने पुलिस को बताया कि आरोपी रोहित के जाल में फंसकर उसने सारी जमा पूंजी तो दे दी। पिता से 54 लाख, दोस्तों से 20 लाख और बैंक से 40 लाख लोन भी लेकर उसे सौंपे। रकम कम पड़ी तो शेयर भी बेच दिए।

17 लाख का पैकेज पीड़ित

नितिन जैन पुणे की एक मल्टीनेशनल कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। उसका पैकेज 17 लाख रुपए का है। वह 5 साल से कंपनी में जॉब कर रहा था।

40 खाते खंगाले, तब ठग तक पहुंची पुलिस

शातिर ठग रोहित ऑनलाइन गेमिंग का आदी है। नितिन से लिए 1.39 करोड़ रुपए बैटिंग में हार चुका था। एमपी पुलिस की पड़ताल में साफ हुआ कि नितिन ने जिन 40 खातों में रुपए ट्रांसफर किए, वह किसी न किसी बेटिंग ऐप से लिंक है। इसी लिंक के सहारे साइबर सेल आइडी होल्डर रोहित जैन तक पहुंची।

पिता रिटायर्ड बैंक अधिकारी

नितिन के पिता बैंक में बड़े अफसर थे। पिता से 54 लाख रुपए लिए। होने वाली जीवनसाथी और उसके परिवार को बिखरने से बचाने बैंक से 40 लाख का लोन लिया। नितिन ने बताया कि उसके सामने दोहरी परेशानी थी। एकता से शादी कर परिवार की मदद करना। वहीं वह सोचने लगा था कि ईडी और अन्य एजेंसियों के जाल में फंस गया है, उससे सकुशल बाहर निकलना। रुपए की बढ़ती मांग के बाद तंग आकर पुलिस से शिकायत की।

Hindi News/ Bhopal / MP News: घरेलू दुल्हन की ख्वाहिश पड़ी भारी, 1.39 करोड़ की ठगी का ये मामला कर देगा हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो