scriptBreaking – एमपी में जीएसटी की जोरदार कार्रवाई, 8 बड़े कॉलोनाइजर और रियल एस्टेट कारोबारियों पर छापा | MP GST raids 8 real estate businessmen | Patrika News
भोपाल

Breaking – एमपी में जीएसटी की जोरदार कार्रवाई, 8 बड़े कॉलोनाइजर और रियल एस्टेट कारोबारियों पर छापा

MP GST raids – टैक्स चोरी का खुलासा हुआ।

भोपालJun 21, 2024 / 05:52 pm

deepak deewan

MP GST raids 8 real estate businessmen

MP GST raids 8 real estate businessmen

MP GST raids 8 real estate businessmen एमपी में जीएसटी की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। प्रदेश के कई शहरों में कॉलोनाइजरों और रियल एस्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर छापा मारा गया है। प्रदेश के चार शहरों में यह कार्रवाई की जा रही है।
जानकारी मिली है कि स्टेट जीएसटी GST ने ये छापे मारे हैं। प्रदेश के चार शहरों में आठ रियल एस्टेट कारोबारियों और कॉलोनाइजरों पर जीएसटी का यह छापा पड़ा है। प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर, राजधानी भोपाल सहित जबलपुर और सागर में स्टेट GST के छापे मार गए हैं। शुरुआती खबरों के अनुसार चार शहरों में आठ रियल एस्टेट कारोबारियों से 5 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है।
यह भी पढ़ें : एमपी के तीर्थयात्रियों के साथ भीषण हादसा, बेकाबू हो गई गंगोत्री जा रही बस, मच गई चीख पुकार

जीएसटी एंटी एवीजन ब्यूरो के अफसरों ने ये कार्रवाई की है। इंदौर के आठ कारोबारियों और कंपनियों के कर्मचारियों के मोबाइल तथा लैपटॉप जब्त कर लेन-देन के दस्तावेज और डाटा खंगाले। विभाग को इन कारोबारियों के यहां टैक्स चोरी की जानकारी लगी थी। जिसके बाद टीम छानबीन में जुट गई।
स्टेट जीएसटी की टीम ने राजधानी भोपाल में भी कार्रवाई की।अरेरा कॉलोनी स्थित एक कारोबारी के दफ्तर में दबिश दी। इसके अलावा सागर और जबलपुर में भी तीन रियल एस्टेट कारोबारियों की जांच पड़ताल की गई है। यहां टर्नओवर और टैक्स में खासा अंतर मिला है।
रियल एस्टेट में खूब होती है टैक्स चोरी
रियल एस्टेट कारोबार में 18 फीसदी जीएसटी है। ज्यादातर बिल्डर्स ग्राहकों को प्लाट बेचते समय उनसे जीएसटी भी लेते हैं लेकिन विभाग को टैक्स नहीं देते। हालांकि प्लाटिंग में जीएसटी में राहत है।

Hindi News/ Bhopal / Breaking – एमपी में जीएसटी की जोरदार कार्रवाई, 8 बड़े कॉलोनाइजर और रियल एस्टेट कारोबारियों पर छापा

ट्रेंडिंग वीडियो