scriptBig Decision: प्रमोशन छोड़ने वाले कर्मचारियों पर सख्त हुई सरकार, जारी हुआ आदेश | MP govt big decision employees who give up promotion will not get benefit of higher pay scale | Patrika News
भोपाल

Big Decision: प्रमोशन छोड़ने वाले कर्मचारियों पर सख्त हुई सरकार, जारी हुआ आदेश

MP Govt Big Decision: मध्यप्रदेश में प्रमोशन छोड़ने पर कर्मचारियों को सर्विस में बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा..।

भोपालAug 30, 2024 / 08:50 pm

Shailendra Sharma

mp govt big dicision pramotion
MP Govt Big Decision: मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने फैसला लिया है कि अब जो भी कर्मचारी पदोन्नति (प्रमोशन) लेने से इंकार करेगा उसे आर्थिक नुकसान झेलना पड़ेगा और उसे प्रमोशन छोड़ने के कारण उच्चतर वेतनमान का फायदा भी नहीं दिया जाएगा। सरकार ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। जिसका कर्मचारी संगठन ने विरोध किया है।

प्रमोशन को लेकर सरकार का बड़ा फैसला

मोहन यादव सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के प्रमोशन को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए जो आदेश जारी किया है उसके मुताबिक अब कर्मचारियों की क्रमोन्नति योजना में बदलाव करते हुए प्रावधान किया गया है कि यदि कोई कर्मचारी उच्चतर वेतनमान का लाभ लेने के बाद पदोन्नति लेने से इंकार करता है तो उस कर्मचारी को पहले से मिलने वाली बढ़ी हुई सेलरी के लाभ से वंचित नहीं किया जाएगा, लेकिन ऐसे कर्मचारी को भविष्य में किसी भी उच्चतर वेतनमान का वित्तीय लाभ नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

एमपी के दो बड़े अफसर ऑफिस के बाहर एक दूसरे से भिड़े, जमकर विवाद, देखें वीडियो

order

कर्मचारी संगठनों ने किया विरोध

सरकार की ओर से जारी किए गए इस आदेश का कर्मचारी संगठनों ने विरोध किया है। मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ का कहना है कि प्रमोशन के बाद कई बार ट्रांसफर हो जाता है और ऐसे में पारिवारिक परिस्थितियों को देखते हुए कई बार कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ छोड़ना पड़ता है। इसलिए सरकार को इस मामले में सहानुभूति के तौर पर फिर से विचार करना चाहिए।

Hindi News/ Bhopal / Big Decision: प्रमोशन छोड़ने वाले कर्मचारियों पर सख्त हुई सरकार, जारी हुआ आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो