scriptलाखों कर्मचारी धूमधाम से मनाएं दिवाली, आज आपके खाते में आएगी अक्टूबर की सैलरी | mp government employees will get October month salary today CM Mohan Yadav government order due to Diwali gift | Patrika News
भोपाल

लाखों कर्मचारी धूमधाम से मनाएं दिवाली, आज आपके खाते में आएगी अक्टूबर की सैलरी

Diwali Gift : आज मध्य प्रदेश के सभी सात लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों को अक्टूबर महीने की सैलरी दे दी जाएगी। दिवाली के चलते सीएम मोहन यादव ने आदेश जारी किए है। पेंशनर्स पर भी आज ही फैसला संभव।

भोपालOct 28, 2024 / 11:46 am

Faiz

Diwali Gift
Diwali Gift : दिवाली के मौके पर मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने सूबे के सरकारी कर्मचारियों को अक्टूबर के महीने का वेतन 28 अक्टूबर (सोमवार) को उनके खाते में पहुंचाने का फैसला लिया है। इसके लिए विभागों द्वारा सैलरी बिल राजकोष में जमा करा दिए गए हैं। संविदा और आउटसोर्स कर्मचारियों को भी नियमित कर्मचारियों की तरह अग्रिम वेतन आज ही दे दिया जाएगा।
बता दें कि राज्य में 7 लाख से ज्यादा नियमित अधिकारी-कर्मचारी हैं। सभी को हर महीने की पहली तारीख को सेलरी दी जाती है। लेकिन, इस बार 31 अक्टूबर को दिवाली पड़ रही है, जिसे देखते हुए सूबे के मुखिया डॉ. मोहन यादव ने 28 अक्टूबर को ही वेतन देने का फैसला लिया है। इसी के तहत वित्त विभाग ने सभी विभागों को समय पर वेतन बिल राजकोष में जमा करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, इसकी सूचना उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी दी है।
यह भी पढ़ें- आज से नारियल पानी बेचेगी सरकार, 200ML की पेक्ड बॉटल बाजार से भी सस्ती होगी, जानें कीमत

सीएम ने दिए थे निर्देश

Diwali Gift
दिवाली एक ऐसा त्यौहार है जो हर परिवार के लिए खास होता है। यह त्यौहार रोशनी, जश्न और खुशियों से भरा होता है। ऐसे में सरकार के इस फैसले से कर्मचारियों को बड़ी राहत मिली है, जिससे वे समय रहते अपने त्यौहार की तैयारी कर सकें। हाल ही में सीएम मोहन यादव ने ट्वीट कर बताया था कि दिवाली त्यौहार को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के सभी सरकारी सेवकों का 1 नवंबर को देय अक्टूबर माह का वेतन 28 अक्टूबर को आहरित करने के निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें- दिवाली और छठ पूजा के लिए रेल यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, रेलवे चलाने जा रहा स्पेशल ट्रेन

पेंशन पर भी हो सकता है फैसला

हालांकि, अब तक प्रदेश के 4 लाख से ज्यादा पेंशनर्स को एडवांस पेंशन देने पर कोई फैसला नहीं हुआ है। पेंशनर्स एसोसिएशन भी दिवाली से पहले पेंशन की मांग कर रहा है। इस पर भी आज ही फैसला लिया जा सकता है।

Hindi News / Bhopal / लाखों कर्मचारी धूमधाम से मनाएं दिवाली, आज आपके खाते में आएगी अक्टूबर की सैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो