scriptMP Flood: एमपी में भारी बारिश ने मचाया कोहराम, इन जिलों पर आया बाढ़ का खतरा | MP Flood Heavy rains wreaked havoc in Madhya pradesh these districts are at risk of floods | Patrika News
भोपाल

MP Flood: एमपी में भारी बारिश ने मचाया कोहराम, इन जिलों पर आया बाढ़ का खतरा

MP Flood: मध्यप्रदेश में मॉनसूनी बारिश ने जमकर हाहाकार मचाया है। एमपी के कई जिलों में बारिश नहीं हो रही तो कई जिलों में ऐसी बारिश हो रही है कि वहां पर बाढ़ का खतरा आ गया है।

भोपालJul 23, 2024 / 08:36 pm

Himanshu Singh

mp flood
MP Flood: मध्यप्रदेश में भारी बारिश ने जमकर तहलका मचाया है। प्रदेश के जबलपुर, खजुराहो, धार, भोपाल, बैतूल, गुना, ग्वालियर, इंदौर, खंडवा, शिवपुरी, उज्जैन, दमोह, मंडला, नरसिंहपुर, नौगांव, रीवा, सागर, टीकमगढ़, उमरिया और बालाघाट में जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में 18 जिलों बाढ़ का खतरा है।

इन जिलों में है बाढ़ का खतरा


मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर और पूर्वी मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ क्षेत्रों में (उत्तर शिवपुरी, उत्तर मुरैना, ग्वालियर, समीपवती श्योपुर कलां, दतिया, टीकमगढ़, उत्तर निवाड़ी, छतरपुर, दक्षिण पन्ना, उत्तर दमोह, कटनी, उत्तर जबलपुर, मैहर, उमरिया, उत्तर मंडला, उत्तर बैतूल, नर्मदापुरम और हरदा जिलों के आसपास के हिस्सों में) हल्की से मध्यम बाढ़ का खतरा होने की संभावना है।
इधर, मंडला में हो रही भारी बारिश से मंडला-सिवनी मार्ग बंद है। रोड बंद होने की वजह से लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतें आ रही है। नैनपुर में थावर नदी का पानी पुल के ऊपर से चल रहा है। पुल डूब जाने की वजह से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। वहीं दमोह में भारी बारिश के कारण आज शहर नाव चली। कई इलाकों में जलभराव होने के कारण आवागमन पूरी तरह ठप्प है। लोगों के घरों के बाहर खड़ी गाड़ियां भी पानी में तैरती नजर आई।
MP Rain: अगले कुछ घंटों में बारिश का ‘ट्रिपल अटैक’, इन जिलों में RED ALERT जारी

बता दें कि, अशोकनगर में भारी बारिश के कारण कई नादियां उफान पर आ गई हैं। जिससे कईं गांवों में जलभराव हो गया है। उसके कारण लोगों के घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कई इलाकों में घर डूबने के कारण लोग घर की छतों पर पहुंच गए हैं। ऐसे ही बालाघाट के भीमगढ़ डैम के गेट खोले जाने और जिले में भारी बारिश से बाढ़ के हालात उत्पन्न हो गए हैं। वैनगंगा नदी का लगातार बढ़ रहा जल स्तर। लामता थाना क्षेत्र के राघोटोला मुरझड़ के वैनगंगा-धनाई नदी के संगम घाट मंदिर में फंसे पुजारी को एसडीइआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर सही सलामत बाहर निकाला है। छोटी व बड़ी कुम्हारी गांव में  वैनगंगा नदी का पानी घुस गया है। इन दोनों ही गांवों से 50 परिवारों को उनके रिश्तेदारों के घर शिफ्ट किया गया है। इसी तरह देवसर्रा के 2, तीनगढी सेमरटोला के 3 परिवारों को भी अलग शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी ऐतिहातन लोगों को अलग शिफ्ट कराया गया है। वहीं बालाघाट जिले में 24 जुलाई को स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

Hindi News/ Bhopal / MP Flood: एमपी में भारी बारिश ने मचाया कोहराम, इन जिलों पर आया बाढ़ का खतरा

ट्रेंडिंग वीडियो