scriptकेंद्रीय मंत्रिमंडल या संगठन में राष्ट्रीय पद! जानिए कहां फिट होंगे एमपी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा | MP BJP State President VD Sharma Union Cabinet News | Patrika News
भोपाल

केंद्रीय मंत्रिमंडल या संगठन में राष्ट्रीय पद! जानिए कहां फिट होंगे एमपी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा

MP BJP State President VD Sharma Union Cabinet News उनका राजनैतिक कद और पद दोनों ही बढ़ेंगे। अगले एक—दो दिनों में वीडी शर्मा की राजनैतिक पदोन्नति पर फैसला हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

भोपालJun 08, 2024 / 09:14 pm

deepak deewan

MP BJP State President VD Sharma Union Cabinet News

MP BJP State President VD Sharma Union Cabinet News

MP BJP State President VD Sharma Union Cabinet News – लोकसभा चुनावों में एमपी में क्लीन स्वीप के बाद प्रदेश के बीजेपी नेताओं का उत्साह चरम पर है। जब देशभर में सीटें घटीं तब एमपी में बीजेपी ने न केवल सभी 29 ​सीटें जीतीं बल्कि कांग्रेस और कमलनाथ के सबसे पुराने दुर्ग छिंदवाड़ा को भी ढहा दिया। प्रदेश के बीजेपी नेताओं को इस प्रदर्शन का पुरुस्कार भी मिलना तय है। एमपी के कम से कम चार सांसदों को केंद्र में मंत्री बनाने की चर्चा है। इस जीत के अहम नायक बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा किन्हीं कारणों से इस पद से वंचित रहे तो उन्हें बीजेपी की राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी दी जा सकती है।
इस बार दरअसल बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार की बजाए एनडीए की गठबंधन सरकार होने से पार्टी के मंत्री कुछ कम रहेंगे। ऐसे में फिलहाल यदि वीडी शर्मा केंद्र में मंत्री बनने से वंचित भी रहते हैं तो राष्ट्रीय राजनीति में उनकी अहमियत बढ़ना निश्चित है।
वीडी शर्मा खजुराहो से सांसद हैं और प्रदेशाध्यक्ष के रूप में उनका कार्यकाल पूरा हो चुका है। मध्यप्रदेश के प्रदेशाध्यक्ष रहते हुए वीडी शर्मा ने न केवल 2023 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को रिकार्ड 163 सीटें दिलाईं बल्कि लोकसभा चुनावों में भी पहली बार पार्टी को सभी 29 सीटें जिता दीं।
यह भी पढ़ें : कांग्रेस का बड़ा फैसला, एमपी की कार्यकारिणी भंग, पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष को बुलाया दिल्ली

मध्यप्रदेश में संगठन के प्रमुख के तौर पर वीडी शर्मा को इन उपलब्धियों को कोई नजरअंदाज नहीं कर सकता। यही वजह है कि अब उन्हें बीजेपी में संगठन में कोई राष्ट्रीय स्तर का और अहम पद दिए जाने की चर्चा है। वैसे तो वीडी शर्मा का केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी स्थान बनता है पर गठबंधन की मजबूरियों के कारण ऐसा नहीं हो सका तब भी उनका राजनैतिक कद और पद दोनों ही बढ़ेंगे। अगले एक-दो दिनों में वीडी शर्मा की राजनैतिक पदोन्नति पर फैसला हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है।
यह भी पढ़ें : Shivraj Singh Chauhan: शिवराजसिंह चौहान को बनाएं एनडीए का पीएम! दिग्गज नेता के ट्वीट ने मचाई हलचल

वैसे प्रदेश नेताओं के मुताबिक वीडी शर्मा मंत्रिमंडल की रेस में अभी भी बने हुए हैं। केंद्र में मंत्री बने तो उन्हें कौन सा विभाग दिया जाएगा, इस पर भी पार्टी नेता विचार विमर्श कर रहे हैं।

Hindi News/ Bhopal / केंद्रीय मंत्रिमंडल या संगठन में राष्ट्रीय पद! जानिए कहां फिट होंगे एमपी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा

ट्रेंडिंग वीडियो