scriptMonsoon 2024 : मौसम विभाग ने दी बड़ी खुशखबरी ! जानिए कब होगी मानसून की होगी धमाकेदार एंट्री ? | Monsoon Update weather department says monsoon will make a grand entry | Patrika News
भोपाल

Monsoon 2024 : मौसम विभाग ने दी बड़ी खुशखबरी ! जानिए कब होगी मानसून की होगी धमाकेदार एंट्री ?

MP Weather News : मानसून के लिए अभी भी लगभग पांच छह दिन इंतजार करना पड़ सकता है। लोकल स्तर पर बादल बनकर गरज चमक के साथ बारिश, बौछारों का सिलसिला जारी रहेगा।

भोपालJun 20, 2024 / 10:56 am

Ashtha Awasthi

Monsoon Update

Monsoon Update

MP Pre-Monsoon News :राजधानी में इन दिनों प्रीमानसून की बारिश हो रही है। मानसून के लिए अभी भी लगभग पांच छह दिन इंतजार करना पड़ सकता है। भोपाल में भले बौछारों का सिलसिला जारी हो, लेकिन जून का कोटा पूरा होने के लिए अब भी साढ़े चार इंच से अधिक बारिश की आवश्यकता है।
शहर में 1 जून से अब तक बैरागढ़ में मात्र 18 मिमी यानी पौन इंच बारिश दर्ज की गई है, जबकि अरेरा हिल्स में 40 मिमी से अधिक बारिश हुई है। कोटे के लिहाज से जून का कोटा पूरा होने के लिए आने वाले 11 दिनों में साढ़े चार इंच से अधिक बारिश की जरूरत है।

तापमान में गिरावट

शहर में हुई बारिश के चलते बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आई। बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 37.2 और न्यूनतम 23.6 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि मंगलवार को अधिकतम 38.9 और 27.2 डिग्री दर्ज किया गया था।

आज भी बौछारों की संभावना

मौसम विज्ञानी और फोरकास्ट ने बताया कि अभी नमी बनी हुई है, ऐसे में लोकल स्तर पर बादल बनकर गरज चमक के साथ बारिश, बौछारों का सिलसिला जारी रहेगा।

कितनी हुई बारिश

1 जून से अब तक शहर में मात्र 18 मिमी बारिश, सामान्य से 46.3 मिमी कम
जून में 132.8 मिमी है बारिश का कोटा
अरेरा हिल्स सिटी एरिया में 40.1 मिमी

Hindi News/ Bhopal / Monsoon 2024 : मौसम विभाग ने दी बड़ी खुशखबरी ! जानिए कब होगी मानसून की होगी धमाकेदार एंट्री ?

ट्रेंडिंग वीडियो