scriptजल्द आएगी प्रत्याशियों की सूची, लोकसभा चुनाव में नए चेहरों को मिलेगा मौका | lok sabha election 2024 date and bjp candidate first list announce soon | Patrika News
भोपाल

जल्द आएगी प्रत्याशियों की सूची, लोकसभा चुनाव में नए चेहरों को मिलेगा मौका

lok sabha election 2024 date-भाजपा में लोकसभा के लिए बनेगा पैनल, राज्यसभा के चेहरों पर किया मंथन…

भोपालFeb 05, 2024 / 08:01 am

Manish Gite

loksabha-election2024.png

भाजपा ने लोकसभा के साथ राज्यसभा के चेहरों को तय करने के लिए कदमताल शुरू कर दी है। रविवार को प्रदेश कार्यालय में मैराथन बैठकें आयोजित हुईं। इन सब से अलग रात को सीएम डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक की गई। बैठक में फिलहाल यह तय किया गया है कि लोकसभा के लिए छह सीटों पर पैनल तैयार किया जाए। वहीं सांसदों के परफार्मेंस पर भी चर्चा की गई। वहीं राज्यसभा के लिए भी चेहरे तय किए जाएंगे। इसमें एक या दो नामों को रिपीट किया जा सकता है, जबकि बाकी जगह नए नाम आएंगे। इसके लिए भी पैनल बनेगा। इस पैनल का गठन दिल्ली में होने वाली 17-18 फरवरी की बैठक के पहले होगा। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष, शिवप्रकाश, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, लोकसभा चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह व सह-प्रभारी सतीश उपाध्याय व अन्य ने दिन में अलग-अलग बैठकें की। भाजपा विस चुनाव में सफलता के बाद लोकसभा में भी जल्द प्रत्याशियों की सूची घोषित करेगी।

6 सीटों पर बनेगा पैनल

बैठक में तय किया गया कि नरेंद्र सिंह तोमर, राकेश सिंह, प्रहलाद पटेल, उदयप्रताप सिंह व रीति पाठक की छोड़ी सीटों के साथ छिंदवाड़ा पर भी पैनल बनेगा। अन्य सीटों के लिए कुछ चेहरों पर भी चिंतन किया गया। वहीं मंडला और सतना सीटों पर विस चुनाव हारने वाले सांसदों के लिए भी नामों पर बात हुई। राज्यसभा के लिए खाली होने वाली पांच सीटों में से चार चेहरों पर भी चिंतन हुआ। वहीं एक सीट पर नाम रिपीट हो सकता है। दिनभर मैराथन बैठकें प्रदेश कार्यालय में अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सभी लोकसभा प्रभारी व संयोजकों के साथ आगे के कामों को लेकर चर्चा की। इसमें सभी को साफ कहा गया कि 68 फीसदी वोट शेयर हर हाल में लाना है। लोकसभा चुनाव प्रभारी सिंह और सह-प्रभारी उपाध्याय ने भी आगे के कदमों को लेकर चर्चा की गई। अब हर विधानसभा पर प्रभारी, सहप्रभारी और संयोजक बनाए जाएंगे। इसके अलावा ंलस्टर प्रभारियों की बैठक भी हुई।

 

प्रभारी-सह-प्रभारी ने किया दीवार लेखन

भाजपा के प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह और सह-प्रभारी सतीश उपाध्याय रविवार को भोपाल की गलियों में उतरे। यहां दोनों ने दीवार लेखन किया। इसमें फिर एक बार मोदी सरकार को दीवारों पर लिखा और हर बूथ पर लेखन के निर्देश दिए। मोदी-शाह के दौरों पर मंथनप्रदेश में अब लोकसभा चुनाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे भी शुरू होंगे। इसी महीने से इसकी शुरूआत कर दी जाएगी, ताकि आचार संहिता के पहले ही कुछ दौरे हो जाए। इसमें मोदी के झाबुआ और शाह के जबलपुर संभाग में आने की संभावना है। सांसदों की खराब परफार्मेंस पर चिंतन- बीएल संतोष ने प्रदेश के सांसदों की परफार्मेंस को लेकर भी चर्चा की थी। खराब परफार्मेंस वाले सांसदों के टिकट को लेकर अभी कुछ तय नहीं है। अगले ह—ते बैठक के बाद आगे की लाइन तय होगी।

Hindi News/ Bhopal / जल्द आएगी प्रत्याशियों की सूची, लोकसभा चुनाव में नए चेहरों को मिलेगा मौका

ट्रेंडिंग वीडियो