scriptLadli Behna Yojana: 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में पहुंच गई 14वीं किस्त, जल्दी कर लें चेक | Ladli Behna Yojana 14th installment has reached the accounts of 1.29 crore Ladli sisters, check it soon | Patrika News
भोपाल

Ladli Behna Yojana: 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में पहुंच गई 14वीं किस्त, जल्दी कर लें चेक

Ladli Behna Yojana 14th Installment : मध्यप्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकलकर आई है। शुक्रवार यानी 5 जुलाई को 14वी किस्त जारी कर दी गई है।

भोपालJul 05, 2024 / 08:26 pm

Himanshu Singh

Ladli Behna Yojana
Ladli Behna Yojana: मध्यप्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर आई है। लाड़ली बहनों को काफी दिनों से 14वीं किस्त का इंतजार है। वैसे तो हर महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाते हैं, लेकिन इस बार तय समय से पहले ही 5 जुलाई को लाड़ली बहनों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए गए हैं। सीएम डॉ मोहन यादव ने टीकमगढ़ के छिपरी ग्राम में आयोजित कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहना योजना अंतर्गत बहनों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए हैं। प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में 1574 करोड़ रुपए भेजे गए हैं। इस बार लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपए ही पहुंचे हैं।
बता दें कि, लाड़ली बहना योजना की शुरुआत पूर्व सीएम शिवराज सिंह द्वारा मई 2023 में की गई थी। जिसमें 21 से 60 साल तक की महिलाओं को 1000 हजार रुपए देने का फैसला किया गया था। लाड़ली बहनों की पहली किस्त 10 जून 2023 को जारी की गई थी। इस योजना को अब एक साल से भी ज्यादा हो चुके हैं। इधर, सीएम मोहन यादव ने 1 जून को बालाघाट में ऐलान कर दिया था कि 5 जुलाई को लाड़ली बहनों की 14वीं किस्त जारी कर दी जाएगी। इसी दौरान सीएम मोहन यादव ने इस योजना में पैसे बढ़ाने की बात कही थी। यह किस्त शुक्रवार को यानी 5 जुलाई को 10 बजे जारी की जा सकती है।
Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहनों के लिए आ गई बड़ी खुशखबरी! इस दिन जारी होगी 14वीं किस्त


ऐसे कर सकते हैं चेक

  • लाड़ली बहना की ऑफिशियल वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाएं
  • वेबसाइट के मेन पेज पर जाकर आवेदन एवं भुगतान की स्थिति वाले ऑप्शन पर क्लिक करें
  • इसके बाद आप दूसरे पेज पर आ जाएंगे, यहां पर अपना आवेदन नंबर या सदस्य समग्र क्रमांक नंबर दर्ज करें
  • कैप्चा कोड को सबमिट करने के बाद, मोबाइल पर ओटीपी भेज दिया जाएगा
  • मोबाइल नंबर पर आए ओटीपी को दर्ज करके वेरीफाई कर लें
  • ओटीपी को वेरिफाई करने के बाद सर्च वाले ऑप्शन को क्लिक करने के बाद आपका पेमेंट का स्टेटस ओपन हो जाएगा

Hindi News/ Bhopal / Ladli Behna Yojana: 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में पहुंच गई 14वीं किस्त, जल्दी कर लें चेक

ट्रेंडिंग वीडियो